VIDEO: मां की तस्वीर नहीं दिखी तो यशोधरा राजे हो गईं नाराज, बैठक बीच में छोड़ी

9/8/2018 3:42:47 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजनीति में राजमाता विजयाराजे सिंधिया की कितनी एहमियत है। इसकी एक झलक उस समय दिखी जब बीजेपी की बैठक से कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया बीजेपी की एक बैठक को छोड़कर चली गई। इसके पीछे वजह सिर्फ इतनी सी थी कि उन्हें वहां राजमाता विजयाराजे सिंधिया की तस्वीर नहीं दिखाई दी। यही नहीं, बैठक में पहुंचे पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें मनाने की कोशिश भी की लेकिन वे नहीं मानीं।

दरअसल, भोपाल में 25 सितंबर को होने वाले कार्यकर्ता महाकुंभ को लेकर शुक्रवार को बैरागढ़ में बीजेपी की अहम बैठक बुलाई गई। बैठक में बीजेपी के संस्थापक सदस्य पंडित दीनदयाल उपाध्याय, श्यामाप्रसाद मुखर्जी, अटल बिहारी वाजपेयी एवं कुशभाऊ ठाकरे की तस्वीर तो लगाई गई थी, लेकिन राजमाता विजयाराजे सिंधिया की तस्वीर नहीं थी। इस दौरान जब खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया बैठक में पहुंचीं तो राजमाता की तस्वीर ना देखकर वे नाराज हो गईं।

बैठक के दौरान ही उन्होंने कहा कि मेरी मां ने पार्टी के लिए अपना सबकुछ न्योछावर किया। ये मैं एक बेटी के नाते नहीं कह रही हूं बल्कि ये सबको सोचना चाहिए। उन्होंने इस पार्टी को खड़ा किया और अब उनकी ही तस्वीर तक नहीं लगाई जा रही है और इसके बाद वे बैठक छोड़कर चली गईं। उनके जाने के बाद पार्टी के नेता उन्हे फोन कर मनाने की कोशिश करते लेकिन वे नहीं मानीं। हालांकि इसके बाद बैठक में राजमाता की फोटो लगाई गई।

Prashar

This news is Prashar