कांवड़ियों पर निहत्थे युवक की पीट पीटकर हत्या का आरोप, जाने कैसे शुरू हुआ विवाद

7/27/2022 12:42:11 PM

शिवपुरी (भूपेंद्र शर्मा): एमपी के शिवपुरी जिले में कांवड़ियों (kanwariyas) द्वारा एक युवक की पीट-पीटकर हत्या का मामला सामने आया है। शिवपुरी (shivpuri) जिले के कमलागंज में रहने वाला युवक अपने एक साथी के साथ बाइक से जा रहा था। तभी वह कांवरियों की टोली (gang of kanwariyas) से टकरा गया। इसके बाद कांवड़ियों ने बाइक सवार की बेरहमी से जमकर मारपीट कर दी। घटना में युवक गंभीर रूप से घायल हो गया था। घायल को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। यहां युवक ने उपचार के दौरान दम तोड़ (young boy dead in hospital) दिया।

कावड़ियों पर हत्या का केस दर्ज कराने पर अड़े परिजन 

इसके बाद गुस्साए परिजनों ने ग्वालियर बायपास (gwalior bypass) पर जाकर सड़क पर चक्काजाम कर दिया। पुलिस प्रशासन भी मौके पर पहुंच गया और लोगों को समझाइश दी। हालांकि परिजन इस पूरे मामले में कावड़ियों पर हत्या का मामला दर्ज करने के लिए अडिग हैं।

दवाई लेने के दौरान कांवड़ियों से टकराई बाइक 

एसपी राजेश सिंह चंदेल के मुताबिक आज से 6 दिन पहले कमलागंज इलाके में आशीष व उसका रिश्तेदार दोनों आए थे। यहां आशीष ने अपने रिश्तेदार को दुकान पर बैठाया और कहा कि वह मे​डीकल से दवाई लेकर आ रहा है। जिस पर आशीष बाइक लेकर चला गया। इसी दौरान यहां से कांवड़ियों की टोली गुजर रही थी, जिससे आशीष टकरा गया। कांवड़ियों (kanwariyas) ने आशीष की लाठियों से बुरी तरह मारपीट कर दी। गंभीर अवस्था में आशीष को परिजन मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंचे। लेकिन डॉक्टरों ने गंभीर हालत देखते हुए ग्वालियर रैफर कर दिया लेकिन पीड़ित आशीष ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इसी बात से गुस्साए परिजनों ने आज ग्वालियर वायपास पर शव रखकर चक्काजाम कर दिया।

पुलिस ने दिया कार्रवाई का भरोसा 

परिजनों की मांग है कि आशीष उनके घर में इकलौता बेटा था और वह 11वीं क्लास की पढ़ाई कर रहा था। परिजनों का कहना है कि जब तक पुलिस कांवड़ियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं करेंगी, तब तक वह चक्काजाम समाप्त नहीं करेंगे। लेकिन पुलिस ने समझाइश के बाद पीड़ित परिजनों को कार्रवाई का भरोसा दिया है। जिसके बाद जाम खुल सका।

 

 

Devendra Singh

This news is News Editor Devendra Singh