Balaghat: चचेरे भाई की संपत्ति हड़पना चाहता था कातिल! ऐसे रची खूनी वारदात की साजिश!

2/26/2023 12:46:15 PM

बालाघाट (हरीश लिहारे): जिले की रामपायली थाना पुलिस ने एक ऐसे अंधे हत्याकांड का खुलासा किया है। जिसकी भनक ना तो मृतक के परिजनों को थी और ना ही पुलिस को। लेकिन करीब 27 दिनों बाद मुखबिर ने पुलिस को एक ऐसी सूचना दी कि रामपायली थाने का पुलिस महकमा सकते में आ गया। मुखबिर से सूचना मिलने के बाद पुलिस ने लापता 24 साल के युवक विशाल खोब्रागड़े का लामता थाना के लवेरी गाव के जंगल से जमीन में दफन लाश बरामद करके मामले की जांच शुरू की। जिसके बाद पुलिस ने विशाल खोब्रागड़े की संपत्ति के लालच में आकर हत्या करने वाले 3 हत्यारों को गिरफ्तार किया है। वहीं मुख्य आरोपी समेत 4 आरोपी अब तक फरार है, जिनकी पुलिस तलाश कर रही हैं। 

चचेरे भाई ने रची हत्या की साजिश

इस अंधे हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि जमीन के अंदर दफन मिला 24 वर्षीय विशाल खोब्रागड़े, परिवार का इकलौता बेटा था। जो भविष्य में लाखो-करोड़ों की संपत्ति का एकलौता मालिक बनने वाला था। लेकिन संपत्ति के लालच में आकर उसके अपने चचेरे भाई ने उसकी हत्या करने की साजिश रची और अपने साथियों के साथ मिलकर पहले तो विशाल को अपने साथ लेकर गया और गांव से लगभग 70 किलोमीटर दूर बालाघाट जिले के लामता थाना अंतर्गत चरेगांव पुलिस चौकी के लवेरी गाव के जंगल मे उसकी गला रेतकर हत्या कर दी और शव को जमीन में दफन कर दिया। जहां इस घटना को कुल 7 लोगों ने अंजाम दिया। 

गुमशुदगी में गुम थी हत्या की वारदात

इस पूरे मामले में हैरान करने वाली बात यह थी कि विशाल के अचानक लापता होने पर भी उसके अपनों ने पुलिस को कोई सूचना नहीं दी और ना ही थाने में विशाल की गुमसुदगी की कोई रिपोर्ट दर्ज करवाई। लगभग 27 दिनों से यानी 25 जनवरी से लापता विशाल दुनिया की नजर में सिर्फ गुमशुदा था। लेकिन हकीकत यह थी कि उसके चचेरे भाई ने एक साजिश के तहत उसकी गला रेतकर हत्या कर दी थी और किसी को कुछ जानकारी भी नहीं थी। 


 

मृतक के परिजनों के ऊपर दबाव बना रहा था हत्या का आरोपी   

पुलिस की माने तो विशाल के लापता होने की जानकारी उसके परिजनों को थी, लेकिन उन्होंने भी पुलिस में कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई। वजह यह थी कि हत्या के मुख्य आरोपी मृतक के चचेरे भाई भीम खोब्रागड़े ने परिवार के लोगों को धमकी और दबाव बनाकर रखा था कि पुलिस को कोई शिकायत नहीं करेगा। लेकिन मुखबिर की सूचना के बाद पुलिस ने इस पूरे मामले का खुलासा किया और विशाल की हत्या में शामिल 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

मृतक की संपति हड़पने के लिए रची खूनी वारदात की साजिश!  

एसपी समीर सौरभ की माने तो इस मामले में मुख्य आरोपी भीम खोब्रागड़े है, जिसने विशाल की संपति हड़पने के लालच में विशाल की हत्या करने की पूरी साजिश रची थी और अपने 6 साथियों के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया था। फिलहाल 4 आरोपी अभी भी फरार चल रहे है। जिनकी पुलिस तलाश में है जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार करने का दावा किया जा रहा है। 

Vikas Tiwari

This news is Content Writer Vikas Tiwari