योग दिवस पर युवाओं ने पेश की मिसाल, लोगों की जिंदगी बचाने के लिए किया 125 युनिट ब्लड डोनेट

6/21/2020 6:38:01 PM

सुसनेर (सैयद जाफर हुसैन): वैसे तो रविवार को 21 जून अर्न्तराष्ट्रीय योग दिवस का दिन था। लेकिन आगर जिलें के सुसनेर के कुछ युवाओं ने इस दिन रक्तदान शिविर का आयोजन करके इसको और भी खास बना दिया। रक्तदाता समूह सुसनेर के तत्वाधान में आयोजित किए गए इस रक्तदान शिविर में एक ही दिन में क्षेत्र के 125 युवाओं ने 125 युनिट ब्लड डोनेट किया।



रविवार को नगर के नए बस स्टैंड के पास स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में सुबह 10 बजे से शुरू किया यह रक्तदान शिविर शाम के 4 बजे तक चला। जिसमें 125 युवाओं ने रक्तदान किया। इस शिविर में सुसनेर, मोडी, सोयत, डोंगरगांव सहित कई आसपास के ग्रामीण अंचल के युवाओं ने भी भाग लिया। शिविर में उज्जैन रक्तकोष जिला चिकित्सालय की टीम के द्वारा युवाओं के टेस्ट कर ब्लड लिया गया। इसी के साथ ही सभी युवाओं के नाम पते भी नोट किए गए। इस अवसर पर रक्तदाता समूह सुसनेर के भरत बिलोटिया, अभिषेक शर्मा, संजय कारपेंटर, नितेश राठोर, अंकित कुशवाह, मोहित राठौर सहित कई युवा मोजूद थे।

बल्ड डोनेट करने वाले सभी युवाओं को उज्जैन के रक्तकोष विभाग जिला चिकित्सालय के द्वारा प्रमाण पत्र भी वितरित किए गए। दूसरों की जिन्दगी को बचाने के लिए शहर के युवाओं द्वारा शुरू की गई इस पहल की सराहना पूरे शहर ने की। इन शहर के युवाओं ने क्षेत्र में अभी तक के सारे रिकार्ड तोडते हुए एक ही दिन में 125 यूनिट ब्लड डोनेट करने का रिकार्ड भी बनाया है।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar