पुलिस कस्टडी में युवक की मौत, परिजनों ने लगाए हत्या के आरोप

4/18/2021 5:17:56 PM

निवाड़ी: मध्यप्रदेश में रेत के अवैध खनन के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। वहीं अब रेत के अवैध कारोबार के चलते लोग जान लेने पर भी गुरेज नहीं कर रहे हैं। MP के निवाड़ी जिले में रेत का अवैध करोबार और इससे पुलिस द्वारा की जाने वाली उगाही एक युवक की मौत का कारण बनी। परिजनों की माने तो पुलिस की मारपीट से युवक लखन केवट की मौत हुई है। वहीं इस पूरे मामले में पुलिस अधिकारी दोषी पुलिसकर्मियों पर शीघ्र कार्यवाही की बात कह रहे हैं।



दरअसल पूरा मामला निवाडी जिले के पृथ्वीपुर थाना क्षेत्र के गरार के खिरक का है। बताया जा रहा है शनिवार देर शाम पृथ्वीपुर पुलिस ने एक ट्रैक्टर-ट्राली पकड़ी जो लखन केवट की है। पुलिस ने इस ट्रैक्टर में रेत होने की बात को लेकर यह ट्रैक्टर पकड़ा और पुलिस द्वारा ट्रैक्टर छोड़ने की लिये लखन से सेटिंग की जा रही थी। आखिरकार जब बात नहीं बनी तो पुलिस उस ट्रैक्टर को पृथ्वीपुर थाने ले जाने की बात कहकर गांव से वापस आ गई। ट्रैक्टर में एक पुलिस आरक्षक और लखन केवट बैठा था, और डायल 100 गाड़ी साथ चल रही थी। जिसमें पृथ्वीपुर पुलिस और ट्रैक्टर का ड्राईवर बैठा था। परिजन पीछे से अपने वाहन से आ रहे थे, ऐसे में सोचने वाली बात है कि आखिर रास्ते में ऐसा क्या हुआ की डायल 100 गाड़ी कहीं और चली गई और ट्रैक्टर पृथ्वीपुर थाने आ गया।



कुछ ही देर बाद लखन के परिजन लखन को लेकर पृथ्वीपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आ गये। जहां डॉक्टरों ने लखन का चेकअप किया और उसे म्रत घोषित कर दिया। गुस्साए परिजनों ने शव को अस्पताल से उठाकर झांसी-टीकमगढ़ मुख्य मार्ग पर पृथ्वीपुर अस्पताल के सामने जाम लगा दिया। इस दौरान पुलिस और परिजनों में झड़प की भी स्थिति बनी। पुलिस और परिजनों में भी झड़प हुई। इस दौरान मृतक के परिजनों में भारी आक्रोश दिखा। परिजनों की मांग थी कि आरोपी पुलिसवालों पर कार्रवाई की जाए। यह सब देर रात तक चलता रहा। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात था। इस सम्बंध में निवाडी के SP का कहना है, की परिजनों न पुलिस पर आरोप लगाया है। पुलिस ने उनके साथ गलत किया है इस संबंध में जो भी पुलिसकर्मी दोषी है। उन पर जल्द कार्रवाई की जायेगी।

Vikas Tiwari

This news is Content Writer Vikas Tiwari