प्रदेश के सर्वोच्च शिखर धूपगढ़ पर युवाओं ने फहराया तिरंगा, भारत माता की जयघोष से गूंजी सतपुड़ा की वादियां

8/15/2022 6:54:40 PM

नर्मदापुरम(गजेंद्र राजपूत): पिपरिया पचमढ़ी देश की आन-बान-शान राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा को घर-घर में फहराने के प्रति पूरे देशवासियों के साथ नर्मदांचल के नागरिकों में भी अनूठा जुनून देखा जा रहा है। आजादी की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर चहुं ओर हर तरफ तिरंगा लहरा रहा है। इसी श्रृंखला में पुलिस बल की एक बड़ी टीम कलेक्टर नीरज कुमार सिंह एवं पुलिस अधीक्षक डॉ गुरकरण सिंह के मार्गदर्शन में शनिवार को नर्मदापुरम से रवाना हुई थी।

PunjabKesari

14 अगस्त को टीम में शामिल माउंट एवरेस्ट के शिखर पर तिरंगा फहराने वाली मप्र की बेटी मेघा परमार और उनके साथ पुलिस,  एनएफएस, स्काउट गाइड, युवा मोर्चा सहित अन्य अनेक युवा संगठन के युवाओं की टोली ने जोश खरोश के साथ सतपुड़ा के उच्च शिखर 1352 मीटर की ऊंची चोटी पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहरा कर भारत माता की जय व जयहिंद के जय घोष किए जिससे सतपुड़ा की रानी पचमढ़ी गुंजायमान हुई हो गई। हरी भरी वादियों के बीच युवाओं के हाथ में तिरंगा था। सभी युवाओं में विशेष उत्साह था।

PunjabKesari

प्रकृति ने किया रिमझिम फुंहारों से स्वागत

पुलिस बल व युवाओं की टीम जैसे ही धूपगढ़ की पहाड़ी पर पहुंची उस दौरान प्रकृति भी खुश नजर आ रही थी रिमझिम फुंहारों के बीच तिरंगा फहराया गया। टीम में शामिल मेघा परमार ने धूपगढ़ की चोटी पर पहुंच कर कहा कि हर घर तिरंगा अभियान देश की आन-बान शान व अभिमान है। सभी को अपने घरों में तिरंगा फहराना चाहिए।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि मैंने देश की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट पर तिरंगा फहराया था लेकिन हमारे प्रदेश की सबसे ऊंची चोटी धूपगढ़ पर भी तिरंगा फहराना आवश्यक था। धूपगढ़ शिखर पर तिरंगा फहराने से हमें बहुत खुशी हो रही है। जिला प्रशासन के द्वारा हमें यह अवसर प्रदान किया गया। हम सब कलेक्टर नीरज सिंह व पुलिस अधीक्षक डॉ गुरूकरन सिंह के साथ ही जिला प्रशासन के प्रति आभारी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News