मोबाइल की बैटरी फटने से घायल हुए युवक, साहस दिखाते हुए दिए 10वीं के एग्जाम

3/6/2022 12:30:12 PM

गुना (मिसबाह नूर): गुना के कुंभराज तहसील अंतर्गत रायपुरा निवासी एक युवा मोबाइल फटने से घायल हो गया। घटना उस समय हुई, जब विनोद मीणा अपने दोस्त की परीक्षा कराकर शुक्रवार को मोटरसाइकिल से घर वापस लौट रहा था। उसी समय विनोद की जेब में रखा जिओ का मोबाइल फट गया। जिससे विनोद बुरी तरह घायल हो गया।

हादसे के बाद भी दिया एग्जाम 

घायल अवस्था में उसे निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। इसके बाद छात्र विनोद को जिला अस्पताल रिफर कर दिया गया। शनिवार को विनोद को परीक्षा केंद्र तक ले जाया गया और उसके मित्र की मदद से परीक्षा पत्र हल करवाया गया। विनोद की परिस्थितियों को देखते हुए शिक्षा विभाग और केंद्र अध्यक्ष ने भी सहयोग किया और उसे लेटे हुए पेपर देने की अनुमति दी। बाद में विनोद को निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

मोबाइल की बैटरी फटने से हुआ हादसा 

बताया गया कि विनोद मीणा परीक्षा देने के लिए रायपुरा से कुंभराज स्थित परीक्षा केंद्र से अपने मित्र की परीक्षा करा कर घर लौट रहा था उसके पतलून की जेब में मोबाइल रखा हुआ था। रास्ते में मोबाइल की बैटरी फट गई और विनोद गंभीर रुप से घायल हो गया। थोड़ी देर के लिए वह बेसुध पड़ा रहा। विनोद मीणा दसवीं क्लास का छात्र है। जिसका शनिवार को इंग्लिश का पेपर था। परीक्षा देना जरूरी था, इसलिए विनोद ने हिम्मत दिखाई और एम्बुलेंस से परीक्षा केंद्र तक पहुंच गया।

परीक्षा केंद्र अध्यक्ष ने मामला समझते हुए विनोद मीना को परीक्षा में शामिल होने और एक सहयोगी के माध्यम से पर्चा हल करने की अनुमति दी। परीक्षा के दौरान विनोद बोलता गया कि और सहयोगी सवालों के जवाब लिखता गया। विनोद की हिम्मत देखकर परीक्षा केंद्र पर मौजूद शिक्षकों और छात्रों ने उसकी सराहना भी की। परीक्षा पूरी होने के बाद विनोद को दोबारा अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। है विनोद के मुताबिक उसके पास दो साल पुराना मोबाइल था। 

Devendra Singh

This news is News Editor Devendra Singh