SP ऑफिस के सामने आत्मदाह करने वाले युवक की मौत

7/9/2019 12:34:41 PM

छतरपुर: इंसाफ के लिए एसपी कार्यालय के बाहर आत्मदाह करने वाले युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई। आग लगाने से युवक 90 प्रतिशत झुलस चुका था, जिससे उसकी हालत गंभीर बनी हुई थी। अस्पताल में सोमवार रात को उसकी मौत हो गई। युवक ने सोमवार को एसपी ऑफिस के सामने खुद को आग लगा ली थी। कन्हैयालाल को काफी समय से अमन दुबे महाराज नाम का शख्स प्रताड़ित कर रहा था। पुलिस ने अमन दुबे को देर रात गिरफ्तार कर लिया है।



जानकारी के अनुसार, भाजपा नेता व पुलिस की प्रताड़ना से तंग एक युवक ने सोमवार को छतरपुर एसपी ऑफिस के सामने खुद को आग लगाकर आत्मदाह की कोशिश की थी। इस घटना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। मौके पर पुलिसकर्मियों ने ही युवक पर कंबल डालकर आग बुझाई और उसे तुरंत अस्पताल पहुंचाया, लेकिन युवक 90 फीसदी जल चुका था।



बताया जा रहा है कि युवक पर चोरी का इल्जाम था तथा वह कई बार पुलिस अधीक्षक से मिलने दफ्तर आया था। इस मामले में एक स्थानिय भाजपा नेता व पुलिस अधिकारी उसे मानसिक प्रताड़ना दे रहे थे। इस संबंध में युवक एसपी से मिलने की कोशिश में था। सोमवार को भी पुलिस अधीक्षक से मिलने की चाहत लिए कन्हैया अग्रवाल पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचा था लेकिन गार्ड द्वारा उसे नहीं मिलने दिया गया इससे आहत होकर उसने अपने ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा ली थी।



पुलिस ने रात्रि में पीड़ित परिवार को परेशान करने व कन्हैया को मानसिक प्रताड़ना देने वाले स्थानीय भाजपा नेता अमन दुबे को गिरफ्तार कर लिया और उससे पूछताछ की जा रही है। मामले में छतरपुर जिले के पुलिस अधीक्षक तिलक सिंह का कहना है कि उनके संज्ञान में कन्हैया ने उनसे न ही कोई मुलाकात की और न ही कभी मिलने की कोई कोशिश की। उन्होंने कहा कि वे पूरे मामले की निष्पक्ष जांच करवा रहे हैं और जो भी  दोषी होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा।    

meena

This news is Edited By meena