युवक की पुलिस हिरासत में मौत, पांच पुलिसकर्मी निलंबित

9/13/2018 11:30:18 AM

नरसिंहपुर (मध्यप्रदेश) : नरसिंहपुर जिले में 22 वर्षीय एक गरीब युवक की बुधवार को कथित तौर पर पुलिस हिरासत में रहस्यमयी मौत हो गई। इस मामले में पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है और जिला प्रशासन ने न्यायिक जांच के आदेश दिये हैं।

मृतक के पिता भूपेन्द्र राजपूत ने संवाददाताओं को बताया कि पुलिस की ज्यादि्तयों के कारण मेरे बेटे अनुराग राजपूत की मौत हुई है। भूपेन्द्र ने कहा कि मेरे बेटे ने लॉकअप में सल्फास की गोलियां नहीं खाई, जैसा कि पुलिस दावा कर रही है। वहीं, नरसिंहपुर जिले के पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह भदौरिया ने बताया कि अनुराग राजपूत की मौत के मामले में करेली पुलिस थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अरविंद चौबे, सब इंस्पेक्टर जगदीश यादव, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर बसंत शर्मा, हेड कंस्टेबल बिरजू ठाकुर एवं कांस्टेबल राजकुमार को निलंबित कर दिया गया है। 

जब उनसे सवाल किया गया कि क्या वह तीन दिन पहले से पुलिस लॉकअप में था, तो इस पर उन्होंने कहा कि इस मामले में प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी कमलेश साहू द्वारा न्यायिक जांच चल रही है और जांच के बाद ही उसकी मौत के असली कारण का पता चल पायेगा। इसके अलावा, अनुराग को कब गिरफ्तार किया गया, इसकी जानकारी भी तब ही मिल पायेगी। हालांकि, उन्होंने तुरंत आगे कह दिया कि उसे कल ही गिरफ्तार किया गया था।

भदौरिया ने कहा कि अनुराग किसान नहीं था। वह किसी का नौकर था। उन्होंने बताया कि पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार अनुराग को बसंत मेहरा के साथ झगड़ा करने के मामले में सीआरपीसी की धारा 151 के तहत गिरफ्तार किया गया था। बसंत मेहरा ने उसके खिलाफ भैंसा चोरी की शिकायत पुलिस थाने में की थी।


 

kamal

This news is kamal