जज्बे को सलाम ! ब्लड डोनेट की अलख जगाने कन्याकुमारी से कश्मीर के लिए पैदल निकला युवक, MP में गर्मजोशी से स्वागत

12/17/2021 7:11:42 PM

आगर मालवा(सैयद जाफर हुसैन): ब्लड डोनेट की अलख जगाने कन्याकुमारी से कश्मीर की पैदल यात्रा पर निकला युवक का जिले के सुसनेर पहुंचने पर रक्तदाता समूह ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। यहां युवक ने इस लंबी यात्रा के दौरान सामने आई परेशानियां भी सांझी की।



दरअसल, रक्तदान करने को लेकर आम जनमानस के प्रति जागरूकता की अलख जगाने के लिए केरल राज्य के वायनाड निवासी 28 वर्षीय युवा मेलविन थॉमस कन्याकुमारी से कश्मीर की पैदल यात्रा पर निकले है। जिनका आगर जिले के सुसनेर में रक्तदाता समूह ने फूलमालाओं से स्वागत कर मेलविन तोमस की यात्रा के मंगलमय होने की कामना की है।



तोमस ने बताया कि उन्होंने 9 अक्टूबर को करीब 3700 किलोमीटर के इस सफर की शुरुआत कन्याकुमारी से शुरू की थी। अभी तक वे अपनी 68 दिनों की यात्रा में 2 हजार किलोमीटर की सफर पूरा कर चुके है। उन्होंने बताया कि अपनी पैदल यात्रा के दौरान उन्हें मौसम से लेकर कई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ा है। रास्ते में कई बार भूख प्यास का सामना करना पड़ा तो रात में सोने के लिए पेट्रोल पंप का सहारा लेना पड़ा। कई बार खुले में भी रात बिताना पड़ी। हालांकि अधिकांश जगहों पर लोगों ने मदद की जिससे वे खुशी से अपनी यात्रा जारी रख रहे हैं। उनकी इस पैदल यात्रा में करीब 4 माह से अधिक का समय कश्मीर पहुंचने में लग सकता है।

meena

This news is Content Writer meena