जिन्होंने लौटाया गुम मोबाइल उन्हीं को बेरहमी से पीटा, आखिर में ईमानदारी की ही हुई जीत (video)

10/12/2020 6:18:52 PM

छिंदवाड़ा(साहुल सिंह): ईमानदारी अच्छी नीति है और किसी का भला करने से खुद का भला ही होता है। ये हम सब जानते हैं लेकिन मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में ईमानदारी का अच्छा नहीं, बुरा नतीजा सामने आया है। जहां मालिक को उसका खोया मोबाइल लौटाने गए दो युवको को बेरहमी से पीटा गया। इससे भी ज्यादा हैरानी की बात यह कि पुलिस ने भी एकतरफा बात सुनते हुए युवकों के साथ बेरहमी से मारपीट की। मामला छिंदवाड़ा के गांव बुर्रीकला वार्ड क्रमांक आठ का है। हालांकि आखिरकार सच्च की जीत हुई और चौकी प्रभारी को इस लापरवाही का लिए निलंबित कर दिया गया।



SP ऑफिस में दी गइ शिकायत में लिखा गया कि वीरबल आम्रवंशी जंगल में बकरी चराने गया था। उसे जंगल में एक मोबाइल पड़ा मिला। जिसे लेकर वह घर पहुंचा और राजेश वानवंशी को बताया। इसके बाद इन्होंने मोबाइल को चार्ज किया और मोबाइल चालू हो गया। दोनों ने मोबाइल के स्क्रीन पर आए नंबर पर फोन कर जानकारी ली और जिस युवक का ये मोबाइल था उसे सारी बात बताई। मोबाइल के मालिक सुरेंद्र यादव ने दोनों से कहा कि वह उसके घर बुर्रीखुर्द लाकर मोबाइल दें। वह उन्हें मोबाइल का खर्चा भी दे देगा।

इसके बाद दोनों युवक वीरबल और राजेश मोबाइल लेकर उसके घर पहुंच गए, लेकिन यहां सुरेंद्र ने इन्हें धन्यवाद न कहकर इनके साथ जमकर मारपीट कर दी। किसी तरह वह जान बचाकर वहां से अपने गांव बुर्रीकला भाग आया। दूसरे दिन गांव का कोटवार उन्हें गुढ़ी अम्बाड़ा पुलिस चौकी लेकर पहुंचा जहां उनके साथ एक बार फिर चौकी प्रभारी कविता पटले, सुरेन्द्र यादव, गुलजारी और दो पुलिसकर्मी ने बुरी तरह मारपीट की है।



इसके बाद दोनों युवकों ने मामले की शिकायत SP को दी।  जिसके बाद मामले की जांच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजीव उइके को सौंपी गई है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजीव उइके ने बताया कि पीडि़त युवकों की शिकायत पर जांच में सामने आया है कि उनके साथ पुलिस ने मारपीट की है। इस आधार पर चौकी प्रभारी कविता पटले को रविवार को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच सौंपी है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उनसे पुलिस अधीक्षक को अवगत कराया जाएगा।

meena

This news is meena