राज्य के साथ साथ केंद्र की मोदी सरकार भी गरीब कल्याण के लिए संकल्पित: CM शिवराज सिंह चौहान

2/5/2023 5:59:03 PM

भिंड (योगेन्द्र सिंह भदौरिया): मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chouhan) रविवार को मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान (Mukhyamantri Jan Seva Abhiyan 2023) के तहत भिंड पहुंचे। जहां पर उन्होंने हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं के तहत दिए जाने वाले लाभों की पर्चियों का वितरण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने संत रविदास जयंती (Guru Ravidass Jayanti) के अवसर पर विकास रथों को भी हरी झंडी दिखाई। कुल 5 विकास रथ भिण्ड से निकलकर पूरे प्रदेश में भाजपा सरकार (bjp government) के विकास गाथाओं को जन-जन तक पहुंचाएंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ जिले के प्रभारी मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, सहकारिता मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया, राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया, भाजपा जिलाध्यक्ष, विधायक, सांसद, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक सहित तमाम नेता मंच पर आसीन रहे। भाषण देते हुए शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के साथ ही केंद्र की मोदी सरकार की जमकर तारीफ की और कांग्रेस को जमकर आड़े हाथों लिया।

PunjabKesari

'मामा' के खजाने में गरीबों के लिए पैसे की कोई कमी नहीं

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने भाषण की शुरुआत संत रविदास को नमन करते हुए उनके दोहे से की। उन्होंने रविदास जी को अद्भुत संत बताते हुए कहा कि उनको ही देखते हुए मध्यप्रदेश की और केंद्र की मोदी सरकार भी संकल्प गरीब कल्याण ही है। रविदास जी ने कहा था इस काहू राज में जहां मिले सबहि को अन्न, जोग वर सब सम रहे रविदास रहे प्रसन्न। ऐसा ही भाजपा का संकल्प भी गरीब का कल्याण है। प्रदेश और केंद्र की सरकार भी गरीब के कल्याण में लगी हुई है। 38 योजनाओं को गांव गांव में शिविर लगाकर सभी हितग्राहियों के नाम जोड़ने का काम किया जाएगा। सीएम जनसेवा योजना के अंतर्गत ग्वालियर, चंबल में साढ़े 3 लाख नए हितग्राहियों को स्वीकृति पत्र प्रदान किये गए हैं। उन्होंने कहा कि 'मामा' के खजाने में गरीबों के लिए पैसे की कोई कमी नहीं है।

CM शिवराज का विकास यात्रा के बहाने कांग्रेस पर हमला 

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि विकास यात्रा केवल कर्मकांड नहीं है कि रथ लेकर निकल गए, यह विकास यात्रा (vikas yatra) जनता की जिंदगी बदलने का अभियान है। इसके साथ ही उन्होंने एक बार फिर मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) के बारे में घोषणा करते हुए कहा कि लाडली लक्ष्मी की तरह ही अब लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna scheme) के तहत बिना किसी जाति धर्म के बंधन के प्रत्येक बहन को एक हजार रुपये प्रतिमाह दिया जायेगा। इससे सरकार पर 12 हजार करोड़ सालाना का बोझ पड़ेगा। बतौर मुख्यमंत्री आगामी 8 मार्च को महिला दिवस के अवसर पर यह योजना शुरू हो जाएगी। 

PunjabKesari

पीएम मोदी की सरकार में बढ़ी भारत की ताकत!

अपने भाषण के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की तारीफ करते हुए कहा कि अरब, समृद्धिसाली और शक्तिशाली राष्ट्र बन चुका है। एक समय था जब छोटे छोटे से देश हमें डराते थे। लेकिन नरेंद्र मोदी ने कह दिया कि हम किसी को छोड़ेंगे नहीं। लेकिन हमें किसी ने छेड़ा तो उसे छोड़ेंगे नहीं। आज पीएम मोदी जी के नेतृत्व में भारत पूरी दुनिया में शान के साथ सीना ताने खड़ा हुआ है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि आज उन्हें गर्व होता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व कारण पूरी दुनिया भारत के पीछे आकर खड़ी हो गई है। चीन ने डोकलाम में अपनी सेना भेजी तो हमारे सैनिकों ने उनकी गर्दन तोड़कर वापस भेज दिया। 

कांग्रेस ने नहीं चलाई कोई योजना: शिवराज सिंह चौहान 

इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि आज तक कांग्रेस ने कोई योजना नहीं चलाई। उन्होंने भू अधिकार योजना के बारे में बताते हुए कहा कि हर व्यक्ति के पास रहने के लिए जमीन का टुकड़ा हो। इसके लिए भू-अधिकार योजना शुरू की गई है। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने मेधावी छात्र प्रोत्साहन योजना के साथ ही कुल 38 योजनाओं के बारे में बताया। मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई अब तक अंग्रेजी माध्यम में कराए जाने पर उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि अंग्रेज तो चले गए। लेकिन कांग्रेस ने अंग्रेजी जारी रखी। ऐसे में गांव के बच्चे जो अंग्रेजी नहीं जानते लेकिन बुद्धिमान हैं ऐसे बच्चों को आगे बढ़ाने के लिए उन्होंने मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई हिंदी में कराने का निर्णय लिया।

PunjabKesari

'कांग्रेस की सरकार में माफ नहीं हुआ कर्जा बल्कि बढ़ गया' CM शिवराज 

सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि यह कांग्रेस का षड्यंत्र था कि अमीरों के बच्चे ही पढ़ें और गरीब के बच्चे आगे ना बढ़ पाएं। कमलनाथ (kamal nath) ने कर्ज माफ करने की बात कही थी। कर्जा माफ तो नहीं हुआ लेकिन कर्जा किसानों पर चढ़ और गया। शिवराज सिंह चौहान ने किसानों का कर्जा माफ करने की घोषणा भी मंच से की। उन्होंने विकास यात्रा के बारे में कहा कि यह केवल विकास यात्रा नहीं बल्कि जनता को जिंदगी को बदलने की पूरी कोशिश करेगी। यह केवल विकास यात्रा नहीं बल्कि जन कल्याण और गरीबों के कल्याण की योजना भी है। इसके जरिये किसी भी योजना में छूटे हुए हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ दिलाने के कार्य भी किये जायेंगे। इसके साथ ही उन्होंने भिण्ड में मेडिकल कालेज स्वीकृत कराए जाने और भिण्ड नगरपालिका को नगरनिगम बनाये जाने की घोषणा भी की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News