दुबई से आए यात्री से 1 किलो 233 ग्राम सोने के बिस्किट जब्त, इंदौर एयरपोर्ट पर कस्टम टीम ने किया गिरफ्तार

7/11/2022 7:18:28 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर में जब से अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बना है और दुबई की फ्लाइट का आना-जाना शुरू हुआ है, तब से सोने की तस्करी भी लगातार बढ़ गई है। सोमवार को एक ऐसे ही मामले में कस्टम विभाग ने इंदौर एयरपोर्ट पर दुबई से आए एक यात्री को गिरफ्तार किया है जिसके पास से 1 किलो 233 ग्राम सोना मिला है। जब्त सोने की मार्केट वैल्यू 64.76 लाख से ज्यादा है। खास बात यह कि यात्री इन बिस्किटों को अपनी सीट के नीचे रखकर लाया था।

इंदौर के देवी अहिल्या बाई होलकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दुबई की फ्लाइट इंदौर आई थी उसमें दीपचंद नाम के यात्री ने सीट बुक की थी। दीपचंद राजस्थान के झुंझुनू का रहने वाला है। उसने सीट के नीचे सोने के बिस्किट छुपा रखे थे और यहां से उसे इसी विमान में दिल्ली जाना था क्योंकि यही फ्लाइट इंदौर से दिल्ली जाती है। उससे पहले ही कस्टम को मिली सूचना के आधार पर चेकिंग की गई और उसे पकड़ लिया गया। पहले उसके बैग की तलाशी ली गई साथ ही उसके शरीर की भी स्कैनिंग की गई पर कुछ ना मिला फिर उसके बाद विमान की चेकिंग की गई तो सीट के नीचे सोने के बिस्किट मिले।



दीपचंद ने चालाकी की थी वह जिस फ्लाइट से इंदौर आया था उसके बाद इसी फ्लाइट को दिल्ली जाना था और उसने दोनों समय यही सीट बुक की थी। एक ही सीट बुक कराने पर कस्टम विभाग को शक हुआ था। विमान के इंदौर में उतरने के बाद टीम ने यात्रियों की जांच के बाद सीट की जांच कर दीपचंद को पकड़ लिया।कस्टम विभाग ने पूरा मामला डीआरआई को सौंप दिया है। अब इस पूरे मामले की जांच डीआरआई ने शुरू कर दी है।

meena

This news is Content Writer meena