मुश्किल में कमलनाथ, भांडेर प्रत्याशी के विरोध में 10 कांग्रेसियों ने पार्टी छोड़ ज्वाइन की BJP

10/18/2020 11:51:42 AM

भोपाल: विधानसभा उपचुनाव से पहले भांडेर विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी फूल सिंह बरैया के विरोध ने पूर्व सीएम कमलनाथ की मुश्किलें बढ़ा दी है। फूल सिंह बरैया के वायरल वीडियो से पहले ही कांग्रेस की चारों तरफ काफी किरकिरी हो चुकी है। लेकिन अब भी फूल सिंह बरैया के खिलाफ कांग्रेसियों का गुस्सा शांत होने का नाम नहीं ले रहा। हालांकि चुनाव आयोग ने इस वीडियो को पुराना मान लिया है लेकिन जाति विशेष को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी से स्थानीय कांग्रेस नेताओं  में अब भी गुस्सा है। इसके विरोध में भांडेर के वरिष्ठ नेता ठाकुरदास खंपरिया समेत 10 कांग्रेसियों ने इस्तीफा दे दिया है और बीजेपी ज्वाइंन कर ली, जिसके बाद पार्टी में हड़कंप मच गया है।

PunjabKesari

दरअसल, फूल सिंह बरैया का वीडियो वायरल होने के बाद लगातार बैकफुट पर हैं। सवर्णों के खिलाफ कथित बयान के विरोध में शनिवार को 10 कांग्रेस नेताओं ने इस्तीफा  दे दिया। नेताओं का कहना है कि बरैया का बयान समाज को तोड़ने वाला है, बावजूद इसके पार्टी ने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। 

PunjabKesari

आपको बता दें कि भांडेर से कांग्रेस प्रत्याशी फूल सिंह बरैया का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें वे कहते नजर आ रहे थे कि अभी भी वक्त है, अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों को जाग जाना चाहिए वरना सवर्ण देश को हिंदू राष्ट्र बना देंगे। मुसलमानों से भारत छोड़ने की बात करने वाले सवर्णों को पहले खुद देश छोड़ना चाहिए क्योंकि वह मुसलमानों के बाद भारत आए हैं। अनुसूचित जाति के लोगों और मुसलमान एक ही पिता की संतान हैं, चाहे तो डीएनए टेस्ट करा लिया जाए। वही वीडियो में वे उन्होंने सवर्ण महिलाओं के लिए काफी अभद्र भाषा का प्रयोग किया था।

PunjabKesari

वीडियो वायरल होते ही भाजपा और करणी सेना कांग्रेस सहित फूल सिंह बरैया पर आक्रामक हो गई। चुनाव आयोग से बरैया का नामांकन रद्द करने मांग की लेकिन जांच में फूल सिंह बरैया का वीडियो पुराना पाया गया। चुनाव आयोग से भले ही बरैया को राहत मिल गई हो लेकिन स्थानीय नेताओं में अब भी रोष है।


meena

Related News