रेल रोको आंदोलन से लेकर इंदौर में 70 करोड़ की ड्रग्स तस्करी का मामला, पढ़िए MP की 10 बड़ी खबरें

2/18/2021 7:47:48 PM

मध्य प्रदेश डेस्क: मध्य प्रदेश के सीधी में हुए बस हादसे को बेशक तीन दिन बीत गए हैं लेकिन परिजनों की चीख चीत्कार अभी भी जारी है। इस हादसे में 52 लोगों की मौतों ने सारे देश को हिला कर रख दिया। भले ही सीएम शिवराज सिंह ने सीधी RTO समेत 3 अन्य अफसरों को सस्पेंड कर दिया है लेकिन वहां का नजारा बेहद भयानक नजर आ रहा है। सीधी में कहीं पति-पत्नी, बाप-बेटी और कही बहन-भाई, मां-बाप की एक साथ अर्थियां उठी। वही अगर राजनीति की ओर रुख किया जाए तो आज पेट्रोल की कीमतों को लेकर पूर्व सीएम कमलनाथ ने सीएम को घेरा वहीं किसान रेल रोको आंदोलन भी सुर्खियों में रहा। वहीं क्राइम की बात की जाए तो इंदौर अव्वल रहा। जहां 70 करोड़ के ड्रग्स मामले में एक पत्रकार गिरफ्तार किया गया। तो आइए आज खबरों की कुछ सुर्खियों की ओर रुख करते हैं...

सीधी बस हादसे पर सख्त हुए सीएम शिवराज...
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सीधी हादसे को लेकर जिला मुख्यालय में अधिकारियों की बैठक बुलाई। हादसे के लिए सीधी RTO को जिम्मेदार मानते हुए तत्काल प्रभार से सस्पेंड कर दिया। इसके अलावा MPRDC के अधिकारी जिनकी जिम्मेदारी रोड मेंटेनेंस की थी उन्हें भी तत्काल प्रभाव से सस्पेंड किया गया है। वहीं घटनास्थल पर जान की परवाह न करते हुए डूब रहे 6 लोगों की जान बचाने वाले शिवरानी लोनिया व सत्येद्र शर्मा को सरकार की ओर से पुरस्कार देने की घोषणा की।

पति-पत्नी की एक साथ जलाई चिता,हर आंख को आंसू दे गया सीधी बस हादसा...
सीधी बस हादसे में जिले में मातम छाया हुआ है। जहां से बेहद दर्दनाक तस्वीरें देखने को मिली। एक जगह शादी के 8 महीने बाद पति-पत्नी की की म की मौत हो गई और उनकी संस्कार एक ही चिता पर किया गया। वही एक घर से 4 और एक घर से तीन अर्थियां उठी तो हर आंख में आंसू निकल आए।

डबरा, ग्वालियर और इंदौर में रेल रोको आंदोलन...
केंद्र सरकार के तीन नए कृृषि कानूनों के विरोध में आज देश भर में किसान आंदोलन के तहत किसानों के रेल रोको आंदोलन का आह्वान किया था। जिसका अजर मध्य प्रदेश के कई जिलों में देखने को मिला। कई किसान रेल पटरियों पर उतर आए और पुलिस प्रशासन के लिए मुश्किलें खड़ी की।

कोरोना को लेकर सीएम शिवराज की जनता से अपील...
वहीं राजधानी भोपाल में सीएम शिवराज  सिंह चौहान कोरोना को लेकर जनता से अपील करते नजर आए। एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने मास्क पहनने और कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील की।

इंदौर में लव जिहाद मामला...
आर्थिक राजधानी इंदौर में आज लव जिहाद का मामला सामने आया जहां एक युवक ने अपनी पहचान छिपाकर एक हिंदू लड़की से पहले दोस्ती की फिर बलात्कार किया। पुलिस ने युवक के खिलाफ लव जिहाद के नए कानून के तहत मामला दर्ज किया।

70 करोड़ की ड्रग्स तस्करी मामले में पत्रकार की गिरफ्तारी...
इसके अलावा इंदौर में 70 करोड़ की ड्रग्स तस्करी से जुड़े मामले में एक पत्रकार को गिरफ्तार किया है। जहां आरोपी जूना रिसाला निवासी शाहिद खान पत्रकारिता की आड़ में लॉकडाउन के दौरान डेढ़ करोड़ से  अधिक की MDMA ड्रग बेच चुका है। वह न्यूज पोर्टल की आड़ में तस्करी करता था। 

MP के सबसे बड़े भूमाफिया गिरफ्तार...
इंदौर में प्रशासन और पुलिस विभाग ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए तीन हजार दो सौ पचास करोड़ की जमीन मुक्त कराई। पुष्प विहार मामले में दिलीप सिसोदिया उर्फ दीपक जैन उर्फ मद्दा , दिपेश वोरा, कमलेश जैन, नसीम हैदर, केशव नचानी, ओमप्रकाश धनवानी के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की है। वही अयोध्यापुरी मामले में सुरेंद्र संघवी ,प्रतीक संघवी, दिलीप सिसोदिया, विमल लोहाड़िया और पुष्पेंद्र नेमा सहित रणवीर सूदन, दिलीप जैन, मुकेश खत्री के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई।

पेट्रोल की कीमतों पर पूर्व सीएम कमलनाथ ने सीएम को घेरा... 
गुरुवार को अनूपपुर जिले में भी पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये प्रति लीटर से भी पार हो गईं। इसे लेकर मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर निशाना साधा है। पूर्व सीएम ने कहा कि मध्य प्रदेश भाजपा सरकार में हर चीज में अव्वल आ रहा है।

भोपाल में होगी धारा 144 लागू...
वहीं राजधानी भोपाल में विधानसभा सत्र को देखते हुए 22 फरवरी से 23 मार्च तक जिले में धारा-144 लागू रहेगी। बजट सत्र के दौरान शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के मद्देनजर दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी कर दिए हैं, जो 22 फरवरी से 26 मार्च तक सुबह 6 बजे से रात 12 बजे की अवधि में विभिन्न क्षेत्रों में लागू रहेंगे।

कैबिनेट मंत्री के घर चोरी का मामला...
वहीं राजधानी के सबसे सुरक्षित इलाकों में शुमार 74 बंगला क्षेत्र में सरकार की कैबिनेट मंत्री मीना सिंह के सरकारी बंगले में चोरी का मामला सामने आया। घटना की जानकारी सुबह उनके स्टाफ को लगी। मंत्री के बंगले से LCD चोरी की गई है। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। टीटी नगर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

meena

This news is Content Writer meena