MP में आकाशीय बिजली गिरने से 12 लोगों की मौत, सीएम शिवराज ने जताया शोक

7/13/2021 11:14:04 AM

भोपाल(इजहार खान): मानसून शुरु होते ही जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली है वहीं मौसम का कहर भी देखने को मिल रहा है। झमाझम बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरने से मध्य प्रदेश में बीते 24 घंटों में 12 लोगों की मौत हो गई है। 9 लोगों की मौत ग्वालियर-चंबल अंचल में जबकि 3 लोगों की मौत छतरपुर में हुई है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कुदरत के इस कहर से जान गंवाने वालों के लिए शोक व्यक्त किया है। सीएम शिवराज ने कहा कि आकाशीय बिजली गिरने से 12 अमूल्य जिंदगियों के असमय काल कवलित होने के समाचार से दु:खी हूं। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को शांति और परिजनों को यह गहन पीड़ा सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं।

PunjabKesari

छतरपुर जिले के राजनगर जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत खजुआ में खेत पर गए युवकों के ऊपर आकाशीय बिजली गिरने से मौके पर ही मौत हो गई। मृतक युवक खजुआ ग्राम के निवासी हैं वह अपने खेती किसानी के कार्य को लेकर अपने खेत पर गए हुए थे, जोर से बारिश होने की वजह से एक छप्पड़ में तीनों लोग रुक गए थे। तभी अचानक बारिश होने से आकाशीय बिजली गिरी और तीनों की मौके पर मौत हो गई। मृतक व्यक्ति दिनेश पटेल 19 वर्ष, विनोद पटेल 23 वर्षीय, भग्गू पटेल 48 वर्षीय, तीनों खजवा के ही निवासी बताए जा रहे हैं यह घटना लगभग 2 बजे के आसपास की ही बताई जा रही है।

PunjabKesari

आकाशीय बिजली गिरने से मरने वालों में राजस्थान के लोग और छतरपुर के तीन लोगोंदरअसल राजस्थान के पाली गांव निवासी शोभाराम मारवाड़ी, दुर्गाराम मारवाड़ी अपने परिवारों के साथ  ग्वालियर के बिजौली थाना क्षेत्र के सुनारपुरा गांव में डेरा जमाए हुए थे। पानी की कमी के चलते ये लोग  राजस्थान से अपने ऊंट, बकरियां लेकर ग्वालियर आते हैं। सभी लोग भेड़ों को जंगल में चरा रहे थे। तभी अचानक बिजली चमकने लगी। इस दौरान शोभाराम, दुर्गाराम, हाकिम और 10 साल का रवि मारवाड़ी मवेशियों को लेकर एक पेड़ के नीचे खड़े हो गए। इसी दौरान आकाशीय बिजली गिरी और मासूम जिसमे झुलसने से रवि और हाकिम सिंह की मौके पर  मौत हो गई। वहीं दुर्गाराम और शोभाराम गंभीर रूप से झुलस गए हैं। जिन्हें तुरंत ही जयारोग्य अस्पताल में भर्ती कराया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News