रतलाम में मालगाड़ी के 16 डिब्बे बेपटरी, दिल्ली-मुंबई रेल रूट की ट्रेनें प्रभावित

7/18/2022 11:59:12 AM

रतलाम(समीर खान): बीती रात दिल्ली-मुंबई ट्रैक पर रतलाम मंडल अंतर्गत मंगलमोडी और लिमखेडा के बीच एक मालगाडी के 16 डिब्बे बेपटरी हो गए जिससे दिल्ली-मुंबई ट्रैक पर परिचालन प्रभावित हो गया। दुर्घटना के बाद राजधानी, अगस्त क्रांति अवंतिका समेत कई ट्रेनों को रास्ते में रोक दिया गया और कुछ को मार्ग बदलकर चलाया गया। सुबह करीब 5.30 बजे मालगाडी के बेपटरी डिब्बों को उठाने का काम शुरू हुआ है।



मिली जानकारी के अनुसार रतलाम रेल मंडल अंतर्गत बीती रात करीब 12.30 बजे यह हादसा हुआ। रतलाम दाहोद के बीच रेलवे ट्रेक पर मंगल मोडी ओर लीमखेड़ा के बीच एक मालगाडी के 16 डिब्बे पटरी से उतरे और कुछ एक दूसरे के उपर चढ गए।



हादसा इस तरह हुआ कि इससे मालगाडी के 8 डिब्बे अप यानी दिल्ली तरफ और 8 डाउन यानी मुंबई तरफ गिरे। इस दुर्घटना से ट्रैक के उपर की ओवर हेड लाइने भी टूट गई। साथ ही मुंबई व दिल्ली जाने वाली रेल लाइन पर रेल परिचालन ठप्प हो गया।



हादसे की सूचना मिलते ही अगले आधे घंटे में राहत दल मौके पर रवाना कर दिया गया था। इस दुर्घटना के बाद नई दिल्ली-मुंबई राजधानी, अगस्त क्रांति, गरीब रथ, सोमनाथ एक्सप्रेस, अवंतिका एक्सप्रेस, मुंबई-जयपुर एक्सप्रेस, पुना इंदौर एक्सप्रेस, जबलपुर सोमनाथ एक्सप्रेस को रास्ते में ही रोक दिया गया और कुछ को मार्ग बदलकर चलाया गया।



हादसे की सूचना के बाद राहत दल के साथ डीआरएम विनीत गुप्ता भी मौके पर पहुंचे। सुबह 5.30 बजे मालगाडी के डिब्बे पटरी से उठाना शुरू कर दिए गए।

meena

This news is Content Writer meena