2 की मौत तो 4 ने गंवाई आंखों की रोशनी, आखिर MP में कब थमेगा जहरीली शराब का कारोबार?

4/1/2021 6:02:18 PM

ग्वालियर(अंकुर जैन): भिंड में जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि ग्वालियर में जहरीली शराब से 2 की जान चली गई और 4 लोगों ने अपनी आंखों की रोशनी खो दी। फिलहाल 4 लोगों को जयारोग्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्रशासन भी अस्पताल के आईसीयू में पहुंचा है। वहीं डाक्टरों ने स्थिति क्लियर नहीं की है।

जानकारी के मुताबिक, जहरीली शराब से जान गंवाने वाले 2 और आंखों की रोशनी गंवाने वाले चारों लोग खेरिया और चंदू पुरा गांव के निवासी थे। हादसे में विजय परिहार और प्रदीप परिहार की मौत हो चुकी है। वहीं उनके साथियों बंटी रजक,तेज सिंह चंद्रपाल और लालू माहोर की आंखों की रोशनी पर बड़ा असर पड़ा है 

एडीएम एडिशनल, एसपी सीएसपी सहित कई अधिकारी जहरीली शराब से आंखों की रोशनी गंवाने वाले लोगों से मिलने जिला अस्पताल पहुंचे हैं। एडिशनल एसपी ने कहा कि मामले की चल रही है। वहीं अन्य अधिकारियों ने फिलहाल मीडिया से बात करने से इनकार कर दिया है। हैरानी की बात यह है कि इससे पहले जनवरी में मुरैना में बड़ा हादसा हुआ था जिसमें 27 लोगों की जान चली गई थी वही भिंड में भी 5 लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत हो चुकी है। प्रशासनिक उदासीनता के चलते अवैध शराब के अड्डे बदस्तूर जारी हैं। प्रशासन कुछ समय के लिए सक्रिय हुआ था अब फिर से मामले में ढील पोल बरती जा रही है। इसी का नतीजा यह तीसरा बड़ा शराब कांड है। मामले के सुर्खियां बनने के बाद जिला कलेक्टर अस्पताल पहुंचे उन्होंने शराब की अधिक मात्रा पीने से एक व्यक्ति की मौत की पुष्टि की है दूसरे व्यक्ति के बारे में उन्होंने कहा है कि वह इस मामले की जांच करवाएंगे। हालांकि उन्होंने जहरीली शराब पीने से मौत होने की पुष्टि नहीं की है और जांच की बात कही है। 


वहीं कांग्रेस नेता केके मिश्रा ने जहरीली शराब से हो रही मौतों पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि भिंड जिले के लहार में जहरीली शराब से 5 मौतों के बाद ग्वालियर के थाना महराजगंज में भी अभी दो मौतें हो गई,4 की आंखों की रोशनी गई!! सरकार,कहां हैं अपराधियों,माफियाओं के ख़िलाफ़ 10 फीट गड्ढा,कब- कहां गड़ेंगे,कब प्रदेश छोड़ेंगे? अब तो तारीख़ बता दीजिये।

meena

This news is Content Writer meena