कानपुर के जैन पर भारी MP का शराब कारोबारी! 200 लोगों की टीम 5 मशीनों से गिन रही कैश, पानी की टंकी में मिले 3 करोड़

1/7/2022 1:51:20 PM

दमोह(इम्तियाज चिश्ती): मध्य प्रदेश के दमोह में शराब, परिवहन और होटल कारोबारी भाईयों पर आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की। गुरुवार सुबह पांच बजे 40 गाड़ियों के साथ आयकर विभाग रेड के लिए पहुंचा तो दमोह में हड़कंप मच गया। आईटी टीम ने 200 अधिकारियों के साथ कारोबारियों के सभी ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की। इस दौरान अधिकारियों को बड़ी कामयाबी मिली। वहीं रात 11 बजे तक कोई भी अधिकारी कुछ भी कहने को तैयार नहीं है। हालांकि सूत्रों की मानें तो कारोबारियों के पास से साढ़े 6 करोड़ रुपए कैश और करोड़ों रुपए के जेवर मिले हैं।

PunjabKesari

दमोह के राय ब्रदर्स कई तरह के कारोबार करते हैं। शराब, होटल, पेट्रोल पंप और परिवहन इनमें से मुख्य काम हैं। इसके अलावा राय भाई सूदखोरी का काम भी करते हैं और लोगों को ब्याज पर पैसे देते हैं। जरुरतमंद लोग पैसों के बदले जमीन जायदाद और कागजाद गिरवी रखते हैं। शंकर राय और कमलराय दमोह के दो बड़े नाम हैं। शंकर राय कांग्रेस के बड़े नेता हैं और नगरपालिका के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। वहीं, भाई कमल राय बीजेपी के नेता हैं।

PunjabKesari

आयकर विभाग की रेड से परिवार में हड़कंप मचा हुआ है। छापेमारी में शंकर राय के भाई संजय राय के पास से तीन करोड़ और कमल राय के पास से ढाई करोड़ रुपए मिले। वहीं, राय ब्रदर्स ने बैग में भरकर तीन करोड़ से अधिक की राशि पानी टंकी के अंदर छिपा रखे थे। परिवार के पास से तीन करोड़ से अधिक के जेवरात मिले हैं। कार्रवाई से मची अफरातफरी के बीच राजू राय की पत्नी की तबीयत बिगड़ गई। उसे इलाज के लिए नागपुर ले जाना पड़ा।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि परिवार के लोगों ने रेड की भनक लगते ही नोटों की गड्डियों को आग लगा दी। हालांकि अधिकारियों के बाकी रुपए अपने कब्जे में ले लिए। इस दौरान राय ब्रदर्स के कई समर्थकों ने हंगामा किया और कार्यवाही में बाधा डाली। शंकर राय के ठिकानों पर छापेमारी के लिए आयकर विभाग के 200 लोग पहुंच थे।

PunjabKesari

रेड में अधिकारियों को साढ़े 3 करोड़ रुपये मिले सारी रकम अलग-अलग ठिकानों से मिली हैं। नोटों की गिनती के लिए पांच अलग-अलग बैकों से मशीनें मंगवाई गईं। रुपए रखने के लिए दो बक्से भी बाहर से मंगवाने पड़े। टीम का नेतृत्व अपर आयुक्त मुनमुन शर्मा कर रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News