MP News : स्थापना से पहले बीच सड़क पर गिरी 22 फीट की गणेश प्रतिमा, मची चीख पुकार, कई घायल

Tuesday, Sep 10, 2024-03:08 PM (IST)

ग्वालियर (अंकुर जैन) : मध्य प्रदेश के ग्वालियर में बड़ा हादसा हो गया। जहां एक विशाल श्री गणेश प्रतिमा गिरकर क्षतिग्रस्त हो गई। बताया गया है कि सड़क पर गड्डों की वजह से रथ का पहिया अनियंत्रित हो गया और उसमें सवार प्रतिमा गिरकर क्षतिग्रस्त हो गई। इससे नाराज स्थानीय लोगों ने हंगामा कर दिया। मामले की जानकारी लगते ही क्षेत्रीय विधायक और प्रदेश की मोहन यादव सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर मौके पर पहुंचे और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया। जिसके बाद लोग शात हुए।

PunjabKesari

ग्वालियर में शिंदे की छावनी स्थित खल्लासी पुरा के युवाओं की टोली हर वर्ष गणेश चतुर्थी के पावन मौके पर श्री गणेश प्रतिमा की स्थापना करती है। इस बार खल्लासीपुरा में 22 फिट की श्री गणेश जी की प्रतिमा सहित 11 - 11 फिट की माता ऋद्धि- सिद्धि की प्रतिमा की स्थापना की जानी थी। शनिवार को स्थानीय युवा बड़ी तादात में प्रतिमा लेने जीवाजीगंज पहुंचे थे।

PunjabKesari

खल्लासीपुरा श्री गणेश प्रतिमा स्थापना समिति के पदाधिकारी ऋतिक गोयल ने बताया कि सड़क पर बहुत गड्ढे थे। ऐसे में 20 घंटे से ज्यादा का समय बीत जाने के बाद भी प्रतिमा आयोजन स्थल तक नहीं पहुंच सकी। ऋतिक बताते हैं कि बड़ी संख्या में वॉलिंटियर की मौजूदगी में और एक क्रेन की मदद से श्रीजी की प्रतिमा को काफी मशक्कत के बाद रथ पर सवार कराकर लाया जा रहा था। लेकिन खल्लासीपुरा से करीबन 150 मीटर की दूरी पर रथ का पहिया एक गड्डे चला गया, जिससे चलते विशालकाय प्रतिमा सड़क पर गिरकर पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो गई।

PunjabKesari

इसके बाद स्थानीय लोगों ने हंगामा कर दिया। नाराज लोग नगर निगम अधिकारियों को कोस रहे थे। उनका आरोप है कि इस हादसे के लिए नगर निगम जिम्मेदार है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के अधिकारी मय बल के मौके पर पहुंच गए। हालात को काबू में करने के लिए कई दफा पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किए। हादसे के वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिनमें प्रतिमा अनियंत्रित होकर गिरती हुई देखी जा रही है। इस हादसे में एक महिला सहित दो लोग घायल हुए हैं, जिन्हें प्रारंभिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया है।

PunjabKesari

इलाके में तनाव की स्थिति निर्मित होती देख क्षेत्रीय विधायक और ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर मौके पर पहुंच गए। उन्होंने नाराज लोगों से बात की और आश्वासन दिया कि दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। इतना ही नहीं उन्होंने नाराज लोगों को आश्वस्त किया कि क्षतिग्रस्त प्रतिमा के अवशेषों को ससम्मान ले जाया जाएगा। तब जाकर कहीं लोगों का गुस्सा शांत हुआ। इसके बाद मौके पर जेसीबी और एक विशेष वाहन बुलवाया गया। पूरे विधि विधान से जेसीबी की सहायता से प्रतिमा के अवशेषों को एकत्र करके विशेष वाहन से सुरक्षित ले जाया गया। इस दौरान श्रीजी भक्त जय जय श्री राम और गणपति बप्पा मोरया के जयकारे लगा रहे थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News