खुद की शादी में संक्रमित हुआ 25 साल का युवक, दूल्हन के हाथों की मेहंदी उतरने से पहले गई जान

5/19/2021 3:33:06 PM

मध्य प्रदेश डेस्क(इजहार): कोरोना काल में शादी करने से राजगढ़ के एक परिवार की खुशियां तहस नहस हो गई। अपनी शादी में कोरोना संक्रमण का शिकार हुए मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले के 25 साल के युवक ने भोपाल में कोरोना से दम तोड़ दिया। दरअसल राजगढ़ जिले के पचोर शहर निवासी अजय शर्मा का विवाह सीहोर में 25 अप्रैल को हुआ। वहां से आने पर चार दिन बाद उसकी रिपोर्ट 29 अप्रैल को पॉजिटिव आई। घर के अन्य सदस्यों में एक महिला भी पॉजिटिव मिलीं। रिपोर्ट के बाद पहले स्थानीय तौर पर उपचार कराया लेकिन बाद में भोपाल ले जाया गया, जहां सप्ताहभर वेंटिलेटर पर रहने के बाद अजय ने दम तोड़ दिया। हालांकि युवक की शादी कोविड प्रोटोकॉल से एक मंदिर में सीमित लोगों की मौजूदगी में ही हुई थी।



अजय की शादी राजगढ़ जिले के नरसिंहगढ़ ब्लॉक के मोतीपुरा गांव की रहने वाली अन्नू शर्मा के साथ हुई थी। अन्नू का परिवार सीहोर में भी रहता है, ऐसे में वहां के एक मंदिर में शादी की गई। परिवार के चुनिंदा लोग उस शादी में गए। युवक की भाभी भी पॉजिटिव निकलीं और बाकी के अन्य परिजनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। कोविड प्रोटोकॉल के हिसाब से युवक की अंत्येष्टि भोपाल के मुक्तिधाम में कुरावर निवासी रिश्तेदारों की मदद से की गई। कोरोना काल में शादियों की रिस्क लेने पर उक्त युवक अजय की जान चली गई, कहने को तमाम प्रोटोकॉल फॉलो किए गए थे लेकिन शादी में हुई थोड़ी लापरवाही महंगी पड़ गई।



फिलहाल राजगढ़ में शादी व अन्य सामूहिक कार्यक्रम पर प्रतिबंधित लगा रहा है। बावजूद इसके कुछ लोग प्रशासन से चोरी छिपे शादी तो कर रहे है, लेकिन कोरोना काल मे थोड़ी सी लापरवाही आपकी व आपके परिवार की जान पर भारी पड़ सकती है।

meena

This news is Content Writer meena