उद्घाटन से पहले टूटा 3 करोड़ का पुल, अधिकारी बोले- भगवान की मर्जी से गिरा, ऑडियो वायरल

8/31/2020 4:51:56 PM

सिवनी(अब्दुल काबिज): मध्य प्रदेश के सिवनी में भारी बारिश ने जहां आम जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया वहीं करोड़ों की लागत से बना पुल टूटने से भ्रष्टाचार का एक बड़ा मामला सामने आ गया। वैनगंगा नदी पर बने पुल के ढहने के बाद मुद्दा गरमाया तो जांच करने की बात कही गई। वहीं कांग्रेस के आई टी सेल के जिलाध्यक्ष सुमित मिश्रा ने फोन पर जे पी मेहरा से जवाब तलब किया तो उन्होंने पुल गिरने के लिए भगवान को जिम्मेदार ठहरा दिया। जिसका ऑडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।


आडियो रिकार्डिंग सुमित मिश्रा vs जे पी मेहरा का है। जिसमें PMGSY सिवनी के एक्जीक्यूटिव इंजीनियर जे पी मेहरा जिनके अधीन सुनवारा वाला पुल बना था उनसे प्रतिक्रिया ली तो उन्होंने गैरज़िम्मेदाराना जवाब दिया जिसमें वे बोल रहे हैं कि भगवान की मर्जी से पुल गिर गया वही इस पूरे मामले में कलेक्टर राहुल हरिदास का कहना है कि हमने जांच के आदेश दे दिये हैं, जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई करेंगे। हालांकि मामले को गंभीरता से लेते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।


आपको बता दें कि पिछले तीन दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण मध्यप्रदेश के क्षेत्रों में तबाही का मंजर देखने को मिल रहा है। इसी कड़ी में वैनगंगा पर करोड़ों रुपये की लागत से बना पुल बारिश के कारण ढह गया, मामले में खास बात यह है, कि अभी इस पुल का उद्घाटन भी नहीं हुआ था और इसे सिर्फ जिले ही नहीं बल्कि अंचल की एक महत्वाकांक्षी परियोजना के तौर पर देखा जा रहा था।


पुल के साइनबोर्ड से प्राप्त जानकारी के अनुसार, यह पुल 3 करोड़ 7 लाख रुपये में बनकर तैयार हुआ था। पुल निर्माण का कार्य 1 सितंबर 2018 को शुरू हुआ था। निर्माण पूर्ण होने की तय तारीख 30 अगस्त तय की गई थी। पुल इससे पहले ही बनकर तैयार भी हो गया था और गांव के लोग करीब एक महीने से इसका इस्तेमाल भी कर रहे थे लेकिन इससे पहले कि इसका उद्घाटन होता 29-30 अगस्त की दरम्यानी रात पुल ने जलसमाधि ले ली।

meena

This news is meena