लापरवाही! बिना सेफ्टी पहले 1 मजदूर को गट्टर में उतारा, बेहोश हुआ तो दूसरे को और फिर तीसरे, तीनों की मौत

9/24/2021 7:21:41 PM

सिंगरौली(अनिल सिंह): सिवरेज में बिना सेफ्टी कवर उतरने से मजदूरों की मौत का सिलसिला थम नहीं रहा। एक बार फिर ठेकेदार की लापरवाही से 3 मजदूरों की जान चली गई। सिंगरौली के कंचनी सोनालिका टैक्टर एजेंसी के सामने नगर निगम सीवरेज का कार सुधारने के लिए उतरे 3 मजदूरों की मौत हो गई। ठेकेदार के साथ साथ प्रशासन की बड़ी लापरवाही से तीनों मजदूरों की ये हालत होना बताया गया है। हालांकि तीनों मजदूरों की मौत हो चुकी है फिलहाल जनता भड़क न जाए इसलिए मजदूरों की मौत की पुष्टि नहीं की जा रही है।



दरअसल, ठेकेदार ने बिना किसी सेफ्टी के एक मजदूर को गट्टर में उतार दिया। जहां विषैली गैस चढ़ने से उसकी हालत खराब हो गई। उसे देखने के लिए दूसरे मजदूर को भी बिना सुरक्षा कवच के उतार दिया गया और उसका भी पहले मजदूर की तरह हश्र हुआ। इसके बाद भी ठेकेदार ने सबक नहीं सीखा और तीसरे मजदूर को उतार दिया। इसके बाद तीनों ही अंदर बेहोशी की हालत में रहे। वहीं कयास लगाए जा रहे हैं कि ऑक्सीजन न मिलने के कारण बेहोशी की हालत में नहीं बल्कि मजदूरों की मौत हो चुकी थी।



हद तो तब हो गई जब घटना 1 घंटे बाद भी ऑक्सीजन नहीं पहुंची। आखिरकार ऑक्सीजन पहुंची तब भी ने पाइप ना होने की बात कही गई। इसके बाद मार्केट से मोटी पाइप खरीद कर गड्ढे में ऑक्सीजन डाली गई और मजदूरों को बाहर निकाला गया। सीआईएसफ एसडीआरएफ की टीम ने दो घंटे में निकालकर जिला अस्पताल ट्रामा सेंटर में उपचार के लिए लाया गया जहां तीनों को मृत घोषित कर दिया गया। घटना की सूचना के बाद सीधी सिंगरौली संसदीय क्षेत्र की सांसद रीती पाठक सहित सिंगरौली विधायक राम लल्लू जिला अस्पताल ट्रामा सेंटर पहुंची।

meena

This news is Content Writer meena