दिन भर मजदूरी की और शाम को राम मंदिर के लिए दान दे दी अपनी पूरी दिहाड़ी...

2/4/2021 10:00:36 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर निर्माण के लिए इन दिनों राम भक्त अपनी इच्छा और सामर्थ्य से 1 रुपये से लेकर करोड़ों रुपये का दान दे रहे हैं, लेकिन इंदौर के ग्राम मोथला की 30 महिला मजदूरों का राम मंदिर के लिए दिया गया दान इन दिनों लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है।

बेटमा के पास पड़ने वाले ग्राम मोथला के 30 महिला मजदूरों ने साबित कर दिया कि समर्पण करने के लिए आपका धनवान होना जरूरी नहीं है। इसके लिए तो बस आपके हृदय में प्रभु के प्रति सच्ची श्रद्धा, आस्था, भाव और समर्पण ही सब कुछ होता है।

अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर के लिए देशभर में मकर सक्रांति से शुरू हुए निधि समर्पण अभियान के लिए बड़े-बड़े दानदाता अपने सामर्थ्य अनुसार लाखों-करोड़ों रुपये का दान दे रहे हैं, लेकिन सुबह से लेकर शाम तक पसीना बहाकर दिहाड़ी-मजदूरी करने वाले 30 महिला मजदूरों ने अपने एक दिन की दिहाड़ी राम मंदिर के निर्माण के लिए दान की है।

ये बात जब बेमटा प्रवास पर आए इंदौर अर्चना संघ कार्यालय के वरिष्ठ प्रचारक प्रकाश सोलापुरकर को पता चली तो वह भी इन भाग्यशाली रामभक्तों से मिलने ग्राम मोथला पहुंचे, जहां उन्होंने मजदूरों का भावभीना अभिनंदन किया।

shahil sharma

This news is Content Writer shahil sharma