शादी डॉट कॉम के जरिए रचा ली 4 शादियां, हर बार भेष बदलकर बताता था अलग पहचान

1/31/2021 6:57:12 PM

विदिशा(अभिनव चतुर्वेदी): शादी डॉट कॉम और जीवनसाथी डॉट कॉम जैसे ऑनलाइन मैरिज प्लेटफॉर्म जिनसे हजारों लोगों का भला हो रहा है और घर बस रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ़ कुछ ठग इन प्लेटफार्मो का गलत इस्तेमाल कर जालसाजी और ठगी जैसी वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। ऐसा ही एक मामला मध्यप्रदेश के विदिशा के गंजबासौदा इलाके में देखने को मिला, जिसमें चार शादी करने वाले एक आरोपी को गंजबासौदा पुलिस, दिल्ली थाने की अभिरक्षा से बासौदा थाने लेकर आई और कोर्ट में पेश किया गया जिसके बाद कोर्ट ने आरोपी को जेल भेज दिया।




शादी डॉटकॉम पर फ्राड करने वाले युवक पर यह कार्रवाई पीड़िता द्वारा सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत करने के बाद हुई। बताया जा रहा है कि युवक अलग अलग भेष बदल कर अब तक कई शादियां कर चुका है। वह शादी डॉट कॉम एवं जीवनसाथी डॉट कॉम पर फर्जी आई डी बनाकर लड़कियों को फंसाता था। आरोपी का नाम आयुष महासेठ है और वह दरभंगा बिहार का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि आरोपी आदतन अपराधी है और साथ में फर्जी तलाक के दस्तावेज भी रखता है।




पीड़ित युवती ने यह भी बताया कि युवक से उसका सम्पर्क शादी डॉट कॉम आई डी के माध्यम से हुआ, उसको युवक ने नहीं बताया कि उसकी पहले भी शादी हुई है और मेरे बाद फिर एक शादी कर ली है फिलहाल युवक पुलिस की गिरफ्त में है जिसे पुलिस जेल भेजने की तैयारी कर रही है।

meena

This news is meena