यूक्रेन में फंसी बेटी को भारत लाने के नाम पर ठगे 45 हजार, PMO ऑफिसर बताकर किया फर्जी कॉल

2/24/2022 9:52:14 PM

विदिशा(अभिनव चतुर्वेदी): रसिया और यूक्रेन के बीच युद्ध छिड़ गया है। ऐसे में भारत से यूक्रेन में पढ़ाई के लिए गए बच्चों के माता पिता परेशान है। अपनों बच्चों की घर वापसी के लिए वे मदद की गुहार लगा रहे हैं। ऐसे में उनकी मदद के नाम पर ठगी का एक मामला सामने आया है। जहां मध्य प्रदेश के विदिशा में यूक्रेन में फंसी बेटी की मां वैशाली विल्सन को एक फोन आया जिसमें सामने वाले शख्स ने खुद को पीएमओ ऑफिस बोल रहा बताया और यूक्रेन से भारत की टिकट कराने के नाम पर 42 हजार रुपए अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिए। वैशाली का मां ने अब पुलिस की शरण ली है।

दरअसल, बुधवार को वैशाली की मां विल्सन को एक फोन आया जिसमें सामने वाले ने कहा कि वह पीएमओ ऑफिस से बोल रहा है। वह उनकी बेटी को यूक्रेन से भारत के लिए टिकट कराने की बात कहता है और टिकट के नाम पर 42000 रुपए की रकम वैशाली विल्सन से मांगता है। बिल्कुल भी देरी नहीं करते हुए परेशान मां अपनी बेटी की सुरक्षित घर वापसी की चाहत में बिना जांच-पड़ताल किए 42000 की रकम अपने आप को पीएमओ ऑफिस के कर्मचारी बताने वाले प्रिंस के खाते में तुरंत ट्रांसफर कर देती है।

पैसा भेजने के बाद टिकट के इंतजार का सिलसिला शुरू होता है और कल से लेकर आज तक प्रिंस नाम का शख्स वैशाली विल्सन को लगातार समय बताता रहता है कि कल 2 बजे तक आपका टिकट हो जाएगा पर आजतक टिकट की कोई अपडेट नहीं आती और इसी सिलसिले में परेशान वैशाली विल्सन विदिशा के कोतवाली थाने पहुंचती है, जहां उसके साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत थाने में दर्ज कराती है।

इसके साथ ही वैशाली विल्सन द्वारा बताया गया है कि प्रिंस नामक व्यक्ति से मैं लगातार संपर्क में बनी हुई हूं और उसने मुझे 5950 की राशि वापस भी कर दी है और आगे भी राशि वापस करने का बोल रहा है। वहीं इस मामले में विदिशा के कोतवाली थाना टीआई आशुतोष सिंह का कहना है जो जानकारी हमें प्राप्त हुई है उसके तहत हम तत्काल कार्यवाही कर रहे हैं संबंधित बैंक को पत्र लिख रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News