एमपी के इंदौर में 5000 पाकिस्तानी शरणार्थियों को लगेगी वैक्सीन, कांग्रेस जताया विरोध

6/14/2021 6:39:48 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): कोरोना वायरस के बचाव के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत इंदौर में 5,000 पाकिस्तानी शरणार्थियों को भी कोविड-19 का टीका लगाया जाएगा। इंदौर जिला टीकाकरण अधिकारी डॉक्टर प्रवीण जड़िया और बीजेपी सांसद शंकर लालावानी ने जानकारी देते हुए बताया कि इंदौर में हजार के लगभग हिन्दू समुदाय सिंधी समाज के पाकिस्तानी शरणार्थियों के रुप में रह रहे हैं।

PunjabKesari

शरणार्थियों ने प्रशासन से मांग की थी उन्हें भी वैक्सीन लगाया जाए। इसलिए प्रदेश सरकार की मंजूरी के बाद यह मांग मान ली गई है। पाकिस्तानी शरणार्थी शहर के टीकाकरण केंद्रों पर पहचान पत्र के रूप में अपना पासपोर्ट दिखाकर टीका लगवा सकेंगे। कई लोगों के पास आधार कार्ड या अन्य कागजात नहीं होने कारण समस्या आ रही थी विशेष परिस्थितियों में एक व्यक्ति के डॉक्यूमेंट पर ज्यादा लोगों को टीके लगाए जा सकते हैं।


PunjabKesari

वही पाकिस्तानी शरणार्थियों को वैक्सीन लगाए जाने वाले फैसले पर कांग्रेस पार्टी ने सवाल खड़े किए है प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अमीनुल खान सूरी ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली है कि इंदौर में पाकिस्तानी शरणार्थियों को वैक्सीन लगाई जाएगी। इसमें इंदौर के सांसद शंकर लालवानी ने पहल की है। सूरी ने कहा कि इंदौर की जनता ने शंकर लालवानी को लाखों वोटों से सांसद का चुनाव जिताया है। पाकिस्तानी शरणार्थियों ने शंकर लालवानी को नहीं जिताया है।

PunjabKesari

इसलिए सांसद शंकर लालवानी का कर्तव्य है कि सर्वप्रथम इंदौर की जनता को कोरोना की वैक्सीन लगाई जाए। उसके बाद शंकर लालवानी पाकिस्तानियों को वैक्सीन लगवाएं। सूरी ने कहा कि एक ओर पर्याप्त वैक्सीन नहीं मिल रही है और दूसरी ओर शंकर लालवानी गेर देश के नागरिकों को वैक्सीन लगाने की पहल कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News