एमपी के इंदौर में 5000 पाकिस्तानी शरणार्थियों को लगेगी वैक्सीन, कांग्रेस जताया विरोध

6/14/2021 6:39:48 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): कोरोना वायरस के बचाव के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत इंदौर में 5,000 पाकिस्तानी शरणार्थियों को भी कोविड-19 का टीका लगाया जाएगा। इंदौर जिला टीकाकरण अधिकारी डॉक्टर प्रवीण जड़िया और बीजेपी सांसद शंकर लालावानी ने जानकारी देते हुए बताया कि इंदौर में हजार के लगभग हिन्दू समुदाय सिंधी समाज के पाकिस्तानी शरणार्थियों के रुप में रह रहे हैं।



शरणार्थियों ने प्रशासन से मांग की थी उन्हें भी वैक्सीन लगाया जाए। इसलिए प्रदेश सरकार की मंजूरी के बाद यह मांग मान ली गई है। पाकिस्तानी शरणार्थी शहर के टीकाकरण केंद्रों पर पहचान पत्र के रूप में अपना पासपोर्ट दिखाकर टीका लगवा सकेंगे। कई लोगों के पास आधार कार्ड या अन्य कागजात नहीं होने कारण समस्या आ रही थी विशेष परिस्थितियों में एक व्यक्ति के डॉक्यूमेंट पर ज्यादा लोगों को टीके लगाए जा सकते हैं।




वही पाकिस्तानी शरणार्थियों को वैक्सीन लगाए जाने वाले फैसले पर कांग्रेस पार्टी ने सवाल खड़े किए है प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अमीनुल खान सूरी ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली है कि इंदौर में पाकिस्तानी शरणार्थियों को वैक्सीन लगाई जाएगी। इसमें इंदौर के सांसद शंकर लालवानी ने पहल की है। सूरी ने कहा कि इंदौर की जनता ने शंकर लालवानी को लाखों वोटों से सांसद का चुनाव जिताया है। पाकिस्तानी शरणार्थियों ने शंकर लालवानी को नहीं जिताया है।



इसलिए सांसद शंकर लालवानी का कर्तव्य है कि सर्वप्रथम इंदौर की जनता को कोरोना की वैक्सीन लगाई जाए। उसके बाद शंकर लालवानी पाकिस्तानियों को वैक्सीन लगवाएं। सूरी ने कहा कि एक ओर पर्याप्त वैक्सीन नहीं मिल रही है और दूसरी ओर शंकर लालवानी गेर देश के नागरिकों को वैक्सीन लगाने की पहल कर रहे हैं।

meena

This news is Content Writer meena