तेजी से कोरोना की चपेट में आ रहा भोपाल, 24 घंटे में सामने आए 57 नए मामले

4/26/2020 11:48:25 AM

भोपाल: राजधानी में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 57 नए मामलों की पुष्टि हुई है। जिसके बाद भोपाल में कोरोना वायरस संक्रमतों की संख्या बढ़कर 388 हो गई है। जिसमें पांच डॉक्टरों समेत एक नर्स और तीन पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। अब तक राजधानी में करीब 110 स्वास्थ्यकर्मियों समेत 41 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार भोपाल में रिकवरी दर 26% है।



शनिवार को 28 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद भोपाल में संक्रमितों की संख्या कुल 388 हो गई है। वहीं अभी दो मरीजों की हालत गंभीर बताई जा रही है। शनिवार को जारी हुई रिपोर्ट में भोपाल एम्स की दो नर्स शामिल हैं। वहीं जेपी अस्पताल के अधिकारी ने भी पुष्टि की है कि एक नर्स और एक कर्मचारी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। भोपाल जिला प्रशासन के अनुसार करीब 10 हजार लोगों की एक सूची तैयार की गई है। इन सभी को कवारंटाइन किया जाएगा। ये सभी लोग भोपाल के ही हैं।



बता दें कि भोपाल में कुल 156 कंटेंनमेंट एरिया घोषित किए गए हैं। जिले को तीन जोन हॉटस्पॉट, कंट्रीब्यूशन और नॉन-हॉटस्पॉट एरिया में बांटा गया है।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar