जिंदगी से जंग हारा बोरवेल में गिरा 7 साल का मासूम, NDRF-SDRF टीम ने 24 घंटे चलाया रेस्क्यू

3/15/2023 1:00:55 PM

विदिशा(अमित रैकवार): मध्य प्रदेश के विदिशा जिले के खेड़ी पठार गांव में 77 फीट के बोरवेल में गिरा मासूम लोकेश अहिरवार जिंदगी की जंग हार गया। बोरवेल से निकालने के बाद लोकेश को मेडिकल की टीम लटेरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंची। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। लोकेश को बोरवेल से बाहर निकालने के लिए 24 घंटे रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया।

PunjabKesari

दरअसल, लटेरी तहसील के अंतर्गत आनंदपुर के नजदीक खेरखेरि पठार पहाड़ी पर 7 वर्षीय बालक लोकेश अहिरवार 77 फीट खुले बोरवेल में गिर गया था। घटना सोमवार सुबह 11 बजे हुई जब बालक लोकेश अहिरवार पिता दिनेश अहिरवार बंदरों का पीछा करते हुए बोरवेल में गिर गया। सूचना पर प्रशासन ने तत्काल बचाव कार्य शुरु किया।

PunjabKesari

लगभग 11 बजे से बच्चे तक ऑक्सीजन पहुंचाई गई। बोर में अंधेरे में देखने वाले नाइट विजन कैमरे भी पहुंचाए गए। कैमरा में बच्चे की गतिविधि हर जानकारी ली गई। घटना स्थल पर जे सी बी सहित अन्य मशीनों से युद्धस्तर पर बचाव कार्य शुरु किया गया।

PunjabKesari

सूचना पर कलेक्टर, एसडीएम, स्थानीय प्रशासन और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। वहीं रेस्क्यू ऑपरेशन को सुरक्षित रूप से अंजाम देने के लिए भोपाल से एनडीआरएफ की टीम को भी मौके पर बुलाई गई। सुरंग की मदद से बच्चे को बाहर निकालकर तुरंत लटेरी सामुदायिक केंद्र पहुंचाया गया। लेकिन 24 घंटे बोरवेल में जिंदगी और मौत से जंग लड़ते लड़ते मासूम थक गया और डॉक्टरों ने उसे मृत घोशिष कर दिया। करीब 24 घंटे चले इस रेस्क्यू ऑपरेशन में पांच से अधिक जेसीबी मशीन की मदद ली गई।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है और परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है। परिवार को 4 लाख की सहायता राशि देने की घोषणा की है। जानकारी देते हुए कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पीड़ित परिवार को 4 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News