जुनून: ठीक से चल भी नहीं पाती फिर भी बूस्टर लगवाने खुद सेंटर पहुंची 95 वर्षीय श्यामबती

1/25/2022 6:50:20 PM

बालोद: देशभर से बहुत सी तस्वीरें निकल कर सामने आई है जिनमें वैक्सीनेशन टीम वैक्सीन के लिए लोगों से जद्दोजहद करती नजर आए हैं,कईयों ने पीटा तो कईयों ने पथराव करके टीम को भगाया। लेकिन छत्तीसगढ़ के छोटे से गांव बघमरा से एक अच्छी तस्वीर निकल कर सामने आई हैं। जहां 95 वर्ष की बुजुर्ग महिला श्यामबती जो खुद ठीक से चल भी नहीं पाती हैं और न आखों से ठीक से दिखाई देता है और न ठीक से सुन पाती हैं।

ऐसी हालत में भी बुजुर्ग महिला अपने गांव से 3 किमी चलकर बालोद जिला मुख्यालय स्थित वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचकर कोरोना का बूस्टर डोज लगवाया है। बुजुर्ग महिला के जज्बे और जुनून की जिलेभर में सराहना की जा रही है। स्वंय कलेक्टर ने भी बुजुर्ग महिला के इस कदम की सराहना की है।



जिले के बघमरा गांव की 95 वर्षीय बुजुर्ग महिला श्यामबती कोरोना वैक्सीनेशन के दो डोज पहले ही लगा चुकी है। वही तीसरी लहर के दस्तक के बीच वे खुद बालोद जिला मुख्यालय के टाउन हॉल में बने अस्थाई वैक्सीनेशन सेंटर पहुंची और टीका का बूस्टर डोज लगवाई।


वही बुजुर्ग महिला श्यामबती ने भी कहा कि कोरोना से बचाव के लिए उन्होंने यह टीका लगवाया। वही बुजुर्ग महिला की बहू व क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने भी बुजुर्ग महिला के इस जज्बे और जुनून का सराहना करते हुए अन्य लोगों के लिए इस प्रेरणादायक पहल बताते नजर आए। 

meena

This news is Content Writer meena