इलाज के अभाव में करोड़पति परिवार की बेटी ने तोड़ा दम, चंदा मांगकर करना पड़ा अंतिम संस्कार, 10 साल की बहन ने दी मुखाग्नि

6/22/2022 6:47:16 PM

डिंडौरी(दीपू ठाकुर): डिंडौरी में रिश्तों को शर्मशार कर देने वाला मामला सामने आया है। अंतिम संस्कार के वक्त भी जब परिवार वालों ने मुंह मोड़ लिया। तब कुछ स्थानीय लोगों की मदद से 10 साल की लड़की ने अपनी बहन का अंतिम संस्कार किया। दिल को झकझोर देने वाली यह घटना जिला मुख्यालय की है। जहां एक प्रतिष्ठित परिवार ने अंतर्जातीय विवाह एवं प्रापर्टी के चलते अपनी बहू व उसके बच्चों से काफी पहले ही रिश्ता तोड़ लिया था लेकिन जब पूजा सोनी जिला अस्पताल में जिंदगी और मौत से संघर्ष कर रही थी और अब जब उसकी मौत हो चुकी है। तब भी उस प्रतिष्ठित परिवार के किसी भी सदस्यों का दिल नहीं पसीजा और मदद करना तो दूर कोई उसे देखने तक नहीं पहुंचा।



दरअसल, प्रदीप व अलका ने अंतर्जातीय विवाह किया था जिनकी चार संतानें थी। प्रदीप की मौत करीब 10 वर्ष पहले हो चुकी है एवं आर्थिक तंगी से जूझ रहे एक एक कर दो संतानों की भी मौत हो गई। अलका मेहनत मजदूरी कर किसी तरह अपना व अपनी बेटी का भरण पोषण कर रही थी।



करीब एक साल पहले अलका ने अपनी बेटी पूजा की शादी की थी लेकिन उसके पति ने भी पूजा को छोड़ दिया। तब से पूजा अपनी मां अलका व बहन प्रीती के साथ रह रही थी। पिछले कुछ दिनों से पूजा बीमार थी जिसका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा था।



बीती शाम इलाज के दौरान पूजा की मौत हो गई उस वक्त भी अलका ने अपने ससुराल वालों से मदद मांगी लेकिन परिवार के लोग उसे देखने तक नहीं पहुंचे। अलका ने बताया कि उनके मरे हुए पति के 11 भाई हैं और उनके पास करोड़ों रूपये की प्रापर्टी है जिसमें उनके पति प्रदीप का भी हिस्सा है लेकिन अंतर्जातीय विवाह का हवाला देकर उसे प्रापर्टी से बेदखल कर दिया गया है।

meena

This news is Content Writer meena