मध्य प्रदेश बिजली विभाग की कारस्तानी, किसान को थमाया 8 सौ खरब का बिल

6/6/2020 6:47:07 PM

सिंगरौली(अनिल सिंह): सिंगरौली में एक घरेलू उपभोक्ता का आया बिजली का बिल सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। दरअसल, इस बिल में इतनी शून्य हैं कि उपभोक्ता को गिनती करना मुश्किल हो रहा है कि कितना बिल आया है। हालांकि इसे विभाग की एक बड़ी लापरवाही माना जा रहा है और सोशल मीडिया पर लोग इसका मजाक उड़ा रहे हैं। लोगों का कहना है कि इतना बिल तो पूरे मध्य प्रदेश का नहीं हो सकता।

जानकारी के अनुसार, सिंगरौली जिले के बैढ़न विद्युत वितरण केंद्र में घरेलू उपभोक्ता राम तिवारी, सेवानिवृत्त शिक्षक को 8 सौ खरब रुपए का बिल भेजा गया है। बिल की राशि इतनी ज्यादा है कि अपनी पूरी संपत्ति बेचकर भी उपभोक्ता उसका भुगतान नहीं कर सकता। बिल मिलने के बाद उपभोक्ता परेशान हैं और बिजली विभाग के अधिकारियों से न्याय दिलाने की मांग कर रहे हैं।


एक तरफ सरकार उपचुनाव से पहले लोगों के बिजली बिलों में राहत देने का दावा कर रही है। अखबारों में विज्ञापन दिए जा रहे हैं कि उपभोक्ताओं को 100 और 50 रुपए का बिल भेजा गया है, लेकिन दूसरी ओर सिंगरौली के इस घरेलू उपभोक्ता के बिल ने उनकी योजनाओं में पलीता लगा दिया।


यह सरकार के कारिंदे की लापरवाही है या कहीं और चूक हुई है ये तो बाद की बात है लेकिन फिलहाल बेचारा उपभोक्ता विभाग के चक्कर लगाकर परेशान है तो आम लोग सोशल मीडिया पर इसका मजाक उड़ा रहे हैं।
 

meena

This news is Edited By meena