मां के इस स्वरूप के आगे सबकुछ फीका! मुस्कुराती मूर्ति की एक झलक से लोग भूल जाते हैं अपने दुख

10/14/2021 6:29:56 PM

नरसिंहपुर(रोहित अरोरा): नवरात्रि की धूम के बीच मां की एक मुस्कुराती मूर्ति सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। मां की यह मूर्ति देखने में इतनी सजीव प्रतीत होती है मानों मूर्तिकार ने इसमें जान डाल दी हो। इसमें मां की मुस्कुराहट इतनी प्यारी है कि चेहरे से नजरे नहीं हटती और लगता है मानों सारे गम दूर हो गए हों।

दुर्गा मां की यह मुस्कुराती मूर्ति मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले से महज़ 25 किलोमीटर दूर बरहटा नाम के गांव में स्थापित की गई है। पवन प्रजापति नाम के एक मूर्तिकार ने देवी मां की यह मुस्कुराती हुई मूर्ति बनाई है। तस्वीर देखने के बाद लोग उस मूर्तिकार की कलाकारी की खूब सराहना कर रहे हैं।

मां की मुस्कुराती मूर्ति को देखने के लिए नरसिंहपुर  ही नहीं, पड़ोसी जिले एवं राज्यों से हजारों लोग पहुंच रहे हैं। मूर्तिकार ने पवन ने बताया किया कोरोना काल में लाखों लोगों ने अपनों को खो दिया है। करीब-करीब हर गांव हर परिवार से लोग इस महामारी के चलते हमें छोड़कर चले गए। हर तरफ सिर्फ दुख और मायूसी छाई हुई थी।



इसलिए मैंने ऐसी मूर्ति बनाई जिसके दर्शन मात्र से लोगों लोगों को खुशी मिले और वे अपने गम भूल जाए। वहीं पवन ने यह भी बताया कि मूर्ति में केवल भूरी मिट्टी का इस्तेमाल किया गया है। इसलिए यह आसानी से नहीं टूटेगी। पवन का कहना है कि उसने कभी भी प्लास्टर ऑफ पेरिस आदि ऐसी सामग्री का इस्तेमाल नहीं किया जिसे  देवी मां की मूर्ति बनाने के लिए पाबंदी है।

 

meena

This news is Content Writer meena