रातों-रात लखपति बन गया मजदूर! खुदाई में मिला 11.88 कैरेट का हीरा, बोला- भगवान जुगल किशोर की कृपा हुई...

5/4/2022 4:34:41 PM

पन्ना: मध्य प्रदेश के पन्ना की रत्नगर्भा धरती कब किसी को रंक से राजा बना दे इसका कोई ठिकाना नहीं है। ऐसे ही पन्ना की रत्नगर्भा ने एक मजदूर की किस्मत को हीरे की तरह चमका दिया है और मजदूर अब रातों-रात लखपति बन गया है। 3 माह की कड़ी मेहनत के बाद मजदूर को जेंट्स क्वालिटी का बड़ा हीरा मिला है जिसकी कीमत लाखों रुपए में बताई जा रही है।

PunjabKesari

पन्ना जिसे हीरो की नगरी के नाम से जाना जाता है। यहां की धरा ने कई लोगों को रातों-रात रंक से राजा बना दिया है। कुछ ऐसा ही देखने को मिला जब कुआं निवासी प्रताप सिंह यादव के साथ जिन्होंने गरीबी से परेशान हो कर बीते फरवरी माह में सरकारी हीरा कार्यालय में आवेदन लेकर 10 बाई 10 का एक हीरा खदान खोदने के लिए पट्टा स्वीकृत कराया था जिसमें उसने दिन रात मेहनत की और आज उसकी किस्मत रातों रात बदल गई। गरीब से मजदूर आज लखपति बन गया है और उसे खदान से एक हीरा मिला इस हीरे का वजन 11.88 कैरेट है। जिसकी अनुमानित कीमत 30 लाख से ऊपर बताई जा रही है।

PunjabKesari

वहीं हीरा कार्यालय में गरीब मजदूर ने यह हीरा जमा करा दिया है। मजदूर का कहना है कि वह अब हीरे की नीलामी के बाद मिलने वाले पैसों से अपनी आर्थिक स्थिति को सुधारेगा और अपने बच्चों के भरण-पोषण और पढ़ाई लिखाई में यह पैसा खर्च करेगा। मजदूर का कहना है कि उस पर भगवान जुगल किशोर जी की कृपा हुई है और उसकी मेहनत रंग लाई।

PunjabKesari

हीरा अधिकारी का कहना है कि यह जेम्स क्वालिटी का हीरा है जो उच्च किस्म का माना जाता है और इसकी अनुमानित कीमत भी बहुत अधिक होती है। अब आने वाले हीरा नीलामी में इसे रखा जाएगा और इसे नीलाम कर किया जाएगा। नीलामी के बाद 12 परसेंट रॉयल्टी काटकर शेष पैसा हीरा पाने वाले व्यक्ति को दे दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News