'शिवराज सरकार में किसानों के नाम पर हुआ 2000 करोड़ से ज्यादा का घोटाला, कांग्रेस कराएगी FIR'

1/30/2019 2:28:29 PM

भोपाल: प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के साथ ही पिछली सरकार में हुए फर्जीवाड़े का खुलासा हो रहा है। कर्जमाफी की प्रक्रिया में आ रही गड़बड़ियों पर सीएम कमलनाथ ने बड़ा बयान देते हुए पूर्व की बीजेपी सरकार पर घोटाले का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि पिछली सरकार में फर्ज़ी कर्ज़ का यह बहुत बड़ा घोटाला है। उम्मीद है कि यह घोटाला 2000 करोड़ से लेकर 3000 करोड़ तक भी पहुंचेगा। लेकिन हम किसी को छोड़ेंगे नहीं।  
 

 

सीएम कमलनाथ ने कहा कि, 'मैं दो-तीन लोगों से मिला, किसी ने भी लोन नहीं लिया है लेकिन लिस्ट में उनके नाम पर लोन दिखाया गया है' उन्होंने कहा, 'कुछ ऐसे भी लोग हैं जिनका नाम गलत तरीके से उस लिस्ट में शामिल है, जिनके लोन माफ किए गए हैं।' मुख्यमंत्री ने कहा, 'यह एक बड़ा घोटाला है और यह दो हजार करोड़ से भी बड़ा हो सकता है। सीएम ने कहा कि 'मैं 3-4 जिले के लोगों से मिला। कई ने कहा कि लोन नहीं लिया है फिर भी नाम बकायादारों की लिस्ट में शामिल है। उन्होंने कहा कि यह बीजेपी शासन का बड़ा घोटाला है। मुख्यमंत्री ने कहा कि दोषी बैंक मैनेजरों के खिलाफ हमारी सरकार कार्रवाई करेगी।


PunjabKesari, Madhya Pardesh Hindi News, Bhopal Hindi News, Bhopal Hindi Samachar, Congress, CM Kamalnath, Farmers, Bogus debt waiver, Scam, Gaushala, Ram Mandir, PM Modi, BJP
 
कमलनाथ ने गोशालाओं के निर्माण को लेकर कहा कि 'मुझे बड़ा दुःख है कि पिछले 15 वर्षों में जो ख़ुद को गोरक्षक कहते थे, उन्होंने एक भी गोशाला का निर्माण नहीं किया। हमने कल ही निर्णय लिया है कि हम अपने वचन पत्र के वादे के अनुसार गोशालाओं का निर्माण करवाएंगे। हम लक्ष्य तय करेंगे कि कितनी गोशाला कितने समय में हम बना देंके। हम इसकी हर माह समीक्षा करेंगे। हमारी सरकार गोल्फ़ कोर्स की सरकार नहीं है, इसलिए हमने गोल्फ़ कोर्स निरस्त करने का निर्णय लिया है। वहीं राम मंदिर को लेकर कमलनाथ ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को राम मंदिर की याद सिर्फ़ चुनाव के वक़्त ही आती है। पिछले 4.5 वर्षों में उन्हें इसकी याद क्यों नहीं आयी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News