MP में चोरी हो रहा अडानी का कोयला, रेलवे पुलिस पर उठे सवाल, पंजाब केसरी Exclusive

2/9/2021 5:40:28 PM

रतलाम(समीर खान): विपक्ष हमेशा यह आरोप लगाता है कि रेलवे में अडानी की चलती है व अडानी व अंबानी के आगे केंद्र सरकार कमजोर है, लेकिन रतलाम रेलवे में कोयला चोर अडानी के कोयले को धड़ल्ले से चोरी कर रहे हैं व उनको इस बात का कोई भय नहीं है। चोरों की हिम्मत इस कदर बढ़ गई है कि वे चोरी चलती ट्रेन में हेकड़ी डालकर आरपीएफ पोस्ट से मात्र 200 कदम की दूरी पर कर रहे है। इसे देखकर तो कहा जा सकता है कि देशभर में अडानी के कोयले को चुराने का साहस सिर्फ रतलाम रेल मंडल में ही नजर आ रहा है।

PunjabKesari

दरअसल, दोपहर करीब 11 बजे से 12 बजे के बीच रेल मंडल से मालगाड़ी गोधरा के रास्ते से आकर कोटा तरफ के लिए निकली थी। यह ट्रेन जैसे ही अपयार्ड की तरफ पहुंची अचानक से कुछ महिलाएं, युवकों का झूंड आ गया। इनके हाथ में हेकड़ थी। इस हेकड़ को लेकर यह सभी लोग चलती ट्रेन के एकदम करीब आ गए। इसके बाद जैसे ही कर्व याने की मोड़ के लिए ट्रेन की गति धीमी हुई सभी ने अपने हेकड़ को मालगाड़ी की छत पर डालना शुरू कर दिया व चलती ट्रेन से कोयला गिराना शुरू कर दिया। करीब 8 से 10 लोग के इस झूंड ने एक एक करके कोयला काफी मात्रा में गिराया।

PunjabKesari

रेलवे के आला अधिकारी बताते है कि कोयला चोर से लेकर आरपीएफ की मिलीभगत है। इसको इसी से समझा जा सकता है कि आरपीएफ की स्टेशन पर जो पोस्ट है उससे मात्र 200 कदम की दूरी पर यह चोर सक्रिय है व प्रतिदिन आठ से दस मालगाड़ी में से इस तरह कोयले की चोरी धड़ल्ले से कर रहे है। चोरी किए गए इस कोयले को बाजार में सस्ते दाम पर यह चोर बिक्री करते है। आरपीएफ ने सीसीटीवी कैमरे भी रेलवे ट्रैक पर निगरानी के लिए लगाए है, लेकिन इसका उपयोग इन चोर को पकडऩे के लिए अब तक नहीं किया गया है। इन सब के बीच कोयले की चोरी धड़ल्ले से जारी है।

PunjabKesari

सख्त कार्रवाई की जाएगी-RPF
वहीं विभाग का कहना है कि यह गंभीर मामला है। आरपीएफ इस प्रकार के लोगों को तलाश करेगी व सख्त सजा दिलवाने का प्रयास किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News