उमा भारती की कांग्रेस को नसीहत, कहा- स्वदेशी गांधी की ओर लौटें, जिसमें विदेशी ऐलीमेंट न हो

8/24/2020 2:58:38 PM

भोपाल: कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में यह तय हो चुका है कि अब सोनिया गांधी कांग्रेस अध्यक्ष पद का दारोमदार नहीं संभालेंगीं। लेकिन सोनिया गांधी के बाद कांग्रेस की कमान किस हाथ में होगी, इसको लेकर बयानबाजी चरम पर है। इसी दौरान पूर्व मुख्यमंत्री औऱ वरिष्ठ भाजपा नेत्री उमा भारती ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने इशारों-इशारों में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को बाहरी बताते हुए कांग्रेस को नसीहत दी है कि विदेशी छोड़ें, स्वदेशी गांधी की ओर लौटें।



दरअसल उमा भारती ने ट्वीट करते हुए कहा है कि 'मैं अपनी तरफ से कहना चाहूंगी कि कांग्रेस का कोई पुराना व्यक्ति जो गांधीवादी सोच का रहा है वो कांग्रेस का नेतृत्व करे। असली गांधी की ओर ये वापिस लौटें, स्वदेशी गांधी की ओर जिसमें विदेशी गांधी का कोई एलिमेंट नहीं था  उमा भारती का ये बयान कहीं न कहीं इस बात को हवा दे रहा है कि इस बार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी या राहुल गांधी न होकर कोई दूसरा हो। जो पूर्ण रूप से स्वदेशी हो।



बता दें कि आज हुई वर्किंग कमेटी में ये तो तय हो गया है कि सोनिया गांधी अब कांग्रेस अध्यक्ष पद पर नहीं बने रहना चाहती हैं। लेकिन बड़ी बात ये अगर सोनिया गांधी अपने पद से इस्तीफा देती हैं तो आखिर कांग्रेस का अध्यक्ष कौन होगा।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar