शख्स पर मेहरबान हो गई कुदरत, खुदाई में मिला बेशकीमती हीरा

2/22/2022 10:10:55 AM

पन्ना(टाइगर खान): बेशकीमती रत्न हीरा उगलने के नाम से विश्वविख्यात मध्यप्रदेश के पन्ना की धरती ने एक बार फिर बेशकीमती हीरा उगला है। एक मध्यमवर्गीय कारोबारी को 26.11 कैरेट का बेशकीमती जैम क्वालिटी का हीरा मिला है। जिसे हीरा कार्यालय में जमा करा दिया गया है। 24 फरवरी को आयोजित हीरा नीलामी में इस हीरे को रखा जाएगा।

PunjabKesari

बेशकीमती हीरों के लिए विश्वविख्यात पन्ना जिले में एक बार फिर एक मध्यवर्गीय कारोबारी की किस्मत रातोंरात चमक गई। पन्ना नगर के किशोरगंज मोहल्ला निवासी सुशील शुक्ला को 26.11 कैरेट का बहुमूल्य रत्न हीरा मिला है। जानकारी के अनुसार सुशील शुक्ला करीब 20 वर्ष से हीरे की तलाश पन्ना की धरती में कर रहे थे और निरंतर उथली हीरा खदानों में मेहनत कर रहे थे। लेकिन उन्हें आज तक हीरा नहीं मिला। उन्होंने 27 फरवरी को फिर से हीरा कार्यालय से कृष्णा कल्याणपुर की उथली हीरा खदान का पट्टा जारी करवाया और तुरंत उन्होंने खुद एवं अपने पांच साथियों के साथ मिलकर खदान में काम शुरु किया। जिससे उन्हें सोमवार 21 फरवरी को 26.11 कैरेट का बेशकीमती हीरा मिल गया। जिसे देख सभी की आंखे खुशी के मारे झलक आईं। उन्होंने तुरंत हीरा कार्यालय पहुंचकर हीरा जमा कर दिया। अब इस हीरे को आगामी 3 दिन बाद 24 फरवरी को आयोजित हीरा नीलामी रखा जाएगा और हीरा नीलाम होने के बाद 12 परसेंट रॉयल्टी एवं 1 परसेंट टीडीएस काटकर बाकी रकम हीरा धारक के खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी। वही हीरा पाने वाले कारोबारी ने बताया कि वह एक मध्यवर्गीय परिवार से आते है।

PunjabKesari

ईंट भट्टा का छोटा सा काम करके अपने परिवार का पालन पोषण करते रहे है। ईंट भट्टा के काम के साथ साथ 20 वर्ष से लगातार हीरा की तलाश भी कर रहे थे। लेकिन उन्हें आज तक हीरा नहीं मिला। लेकिन उन्होंने उम्मीद नहीं छोड़ी और पन्ना की रत्नगर्भा धरती पर विश्वास कर मेहनत करते रहे। आखिरकार पन्ना की रत्नगर्भा धरा ने उन्हें सोमवार 21 फरवरी को बेशकीमती हीरा उगल दिया। जिसके बाद उनकी किस्मत चमक गई। उन्होंने कहा कि अब कारोबार बढ़ाएंगे एवं धंधा में यह पैसा लगाएंगे। वहीं हीरा अधिकारी रवि पटेल ने बताया कि पन्ना जिले में मिलने वाले बड़े हीरों में से यह चौथा बड़ा हीरा एक है। इसके पहले 1961 में सबसे बड़ा 44.33 कैरेट का हीरा मिला था। उसके बाद 2018 में 42.29 एवं 2019 में 29.46 कैरेट का हीरा मिला था। उसके यह चौथा बड़ा हीरा है। जो 26.11 कैरेट का है। इस हीरे की अनुमानित कीमत एक करोड़ से ज्यादा बताई जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News