खत्म होती इंसानियत, एक्सीडेंट के बाद सड़क पर पड़ा रहा गार्ड का शव, स्टाफ ने देखकर भी किया अनदेखा

1/23/2021 1:02:46 PM

शिवपुरी: कई बार हमारे आस पास ऐसी घटनाएं देखने को मिलती हैं कि इंसानियत नाम के शब्द से नफरत होने लगती है। एक ऐसा ही मामला शिवपुरी जिले के पूरनखेड़ी टोल प्लाजा पर शुक्रवार की सुबह देखने को मिला जहां बैरिकेड हटाते वक्त गार्ड जालम यादव को ट्रक ने कुचल दिया। लेकिन उसका साथी स्टाफ इतना बेदर्द निकला कि जालम सिंह को उठाने की बजाय टोल प्लाजा पर रसीदें काटता रहा। यह सिलसिला 2 घंटे चलता रहा। बाद में जब हादसे की खबर ग्रामीणों को लगी तो वे भड़क उठे और उन्होंने टोल प्लाजा केबिनों सहित ऑफिस में तोड़फोड़ कर दी।
परिजनों ने शव को हाल देखा तो उनका गुस्सा सातवें आसमान पर चढ़ गया। लापरवाही का ऐसा आलम कि शव लावारिसों की तरह पड़ा था और स्टाफ को कोई लेना देना ही नहीं था। ऐसे में करीब ढाई घंटे तक ट्रैफिक जाम रहा। हादसे के बाद ड्राइवर ट्रक लेकर भाग गया था। हालांकि पुलिस ने ट्रक को जब्त कर लिया है। जालम की चार बेटियां हैं जिनमें बड़ी बेटी सात साल और सबसे छोटी बेटी नौ माह की है।
मृतक के बड़े भाई दुर्ग का कहना है कि जामल यादव की सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे की शिफ्ट में ड्यूटी सीसी कांटे पर थी। लेकिन टोल प्लाजा प्रबंधन ने जबरन दबाव बनाकर जालम को टोल प्लाजा की लाइन में ड्यूटी लगा दी। उसे पहनने के लिए हेलमेट तक नहीं दिया। हम चार भाइयों में जालम तीसरे नंबर का था। घर का खर्च वही चलाता था। उसकी चार बेटियां हैं जिनमें बड़ी बेटी सात साल और सबसे छोटी बेटी नौ माह की है। परिजन व लोगों का कहना है कि टोल प्लाजा पर वाहनों से दो दिन में जितना टोल इकट्ठा होता है, वह राशि जालम के परिवार को मदद के तौर पर दी जाए।
ऐसे में गुस्साए लोगों ने शव को हटाने से मना कर दिया और टोल प्लाजा पर केबिनों के कांच तोड़ दिए और ऑफिस में जाकर तोड़ फोड़ की। हंगामे की सूचना के बाद कोलारस थाना पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझाइश दी। तब कहीं जाकर परिजनों ने शव हटाया। ऐसे में वहां भारी जाम लग गया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News