सिक्के, बर्तनों के बाद अब शरीर पर चिपक रहे मोबाइल, जानिए वैक्सीनेशन के साइडइफेक्ट को लेकर क्या बोले डॉक्टर

6/14/2021 3:23:09 PM

बड़वानी(संदीप कुशवाहा): वैक्सीनेशन के बाद आपने शरीर पर स्टील बर्तन और सिक्के चिपकने की बात तो सुनी होगी लेकिन अब इस सबसे बढ़कर  मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के सेंधवा निवासी एक शख्स के शरीर पर मोबाइल चिपकने की घटना कतूहल का विषय  बनी हुई है। मामले को लेकर डॉक्टरों का कहना है कि वैक्सीन की वजह से ऐसा होना संभव नहीं लेकिन यह जांच का विषय है।

PunjabKesari

बड़वानी जिले के सेंधवा निंबार्क कॉलोनी निवासी बुजुर्ग दंपत्ति के शरीर पर स्टील के बर्तन और मोबाइल चिपकने की घटना सामने आई है। दरअसल, ओमप्रकाश सोनी 63 वर्ष और उनकी पत्नी शारदा ओम प्रकाश सोनी उम्र 58 वर्ष ने जब शरीर पर स्टील के बर्तन से लेकर मोबाइल तक चिपकने की खबरें टीवी पर देखी तो वे भी इसे प्रैक्टीकली करने लगे और घटना की सत्यता देखने लगे। इसके बाद उन्होंने अपने शरीर पर स्टील के बर्तन चम्मच सिक्के थाली चिपकाए तो दोनों के शरीर के सीने और पीठ के हिस्से में सामान चिपकने लगे इतना ही नहीं ओमप्रकाश सोनी के शरीर पर तो मोबाइल भी चिपक रहा है जब उन्होंने मोबाइल चिपकाये तो शरीर पर एक दो नहीं बल्कि 4 मोबाइल चिपक गए देखते ही देखते यह बात लोगों में फैलने लगी और सोनी के घर बड़ी संख्या में लोग पहुंचने लगे।

PunjabKesari

आसपास से उनके रिश्तेदारों के फोन भी दोनों को आ रहे हैं दोनों का कहना है कि वह पूरी तरह स्वस्थ हैं लेकिन शरीर पर स्टील का सामान मोबाइल सिक्के चिपक रहा है और जब हमने चिपका कर देखा तो पाया कि शरीर के पास लेकर चुंबक जैसा सामान को शरीर खींचता है और बर्तन थाली चम्मच सिक्के मोबाइल चिपक जाता है। दोनों ने कोरोना वैक्सीन कोविडशील्ड का पहला डोज 10 मार्च और दूसरा डोज 10 अप्रैल को लगवाया था।

PunjabKesari

जब इस मामले में सेंधवा सिविल अस्पताल के बीएमओ डॉ ओ एस कनेल से इस संबंध में बातचीत की तो उनका कहना है कि वैक्सीनेशन से ऐसा होना संभव नहीं लेकिन उन्होंने इतना कहा कि जिस व्यक्ति को सिक्के चिपक रहे हैं उसके स्वयं के गुरुत्वाकर्षण या वह जिस जगह खड़ा है उसके गुरुत्वाकर्षण और एटमॉस्फेयर की वजह से ऐसा हो सकता है लेकिन फिर भी यह जांच का विषय है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

static