राहुल गांधी के बाद कांग्रेस के ये नेता सोशल मीडिया पर जमकर हो रहे ट्रोल

6/25/2020 12:51:15 PM

इंदौर(गौरव कंछल): कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष के बाद अब मध्य प्रदेश में उच्च शिक्षा मंत्री रह चुके जीतू पटवारी सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं। दरअसल, ट्वीटर पर बीजेपी को पेट्रोल डीजल की कीमतों को लेकर घेरने के चक्कर में वे एक ऐसा ट्वीट कर बैठे कि वे नारी शक्ति के अपमान के आरोपों से घिर गए। वह ट्विटर पर ट्रोल होने लगे तो भाजपा ने मुद्दा उछाल दिया। आखिर में जीतू पटवारी को सफाई देनी पड़ी। हालांकि उनके समर्थक बचाव की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन बीजेपी और ज्यादा हमलावर हो गई है।

ये लिखा ट्वीट में...
जीतू पटवारी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया कि  'पुत्र के चक्कर में पांच पुत्री पैदा हो गईं। 1. नोटबंदी, 2. जीएसटी, 3. महंगाई, 4. बेरोजगारी और 5. मंदी।' इस ट्वीट के यूजर्स ने अलग अलग माइने निकाले और इसे बेटी विरोधी बताकर ट्वीट डिलीट करने की मांग उठने लगी।


जीतू पटवारी ने नारी शक्ति विरोधी करार दिए जाने के दो घंटे बाद ही अपनी चूक का अहसास हुआ। उन्होंने सफाई देने के अंदाज में लिखा 'जहां तक बेटियों की बात की है तो वो देवीतुल्य हैं। विकास की अपेक्षा के साथ मैंने एक ट्वीट किया है, जिसे भाजपा अपनी कमजोरियों को छिपाने के लिए उपयोग कर रही है। मैं अब भी कह रहा हूं कि विकास का पूरे देश को इंतजार है।' इस सफाई के बाद उन पर हमला और तेज हो गया। उनसे माफी मांगने की मांग उठने लगी।


 


भाजपा ने साधा निशाना
जैसे ही ट्वीटर पर जीतू पटवारी के ट्रोल होने की खबर बीजेपी को लगी तो उन्होंने भी बिना मौका गवाए पटवारी को घेरना शुरु कर दिया। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मारिया शकील के ट्वीट को री-ट्वीट किया। मारिया ने महिलाओं के सम्मान की नसीहत के साथ जीतू को आइना दिखाया कि आपकी पार्टी की अध्यक्ष एक महिला हैं और इस तरह की टिप्पणी की कड़ी निंदा करते हैं।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने ट्वीट कर कहा भाजपा ऐसे लोगों की वजह से ही नरेंद्र मोदी ने बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओ अभियान की शुरुआत की थी! पूरे देश ने इसका समर्थन किया एवं स्वागत किया लेकिन कांग्रेस अभी भी बेटियों के प्रति हीन भावना से ग्रसित है! उम्मीद है सोनिया गांधी जी, प्रियंका गांधी जी इस पर जरूर कुछ टिप्पणी करेंगी।

वहीं शिवराज सिंह चौहान ने इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि मैडम सोनिया गांधी आपको जवाब देना होगा। वे बोले कि कांग्रेस की यही विकृत मानसिकता है, जिसने नैना साहनी को टुकड़े-टुकड़े कर तंदूर में जलवाया। सरला मिश्रा और प्रीति श्रीवास्तव की मौत का जिक्र करते हुए सवाल उठाया कि कांग्रेस कब तक बेटियों का अपमान करती रहेगी। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले भारत चीन सीमा पर चल रहे गतिरोध को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए ट्वीट किया था इस ट्वीट में उन्होंने सरेंडर मोदी लिखना चाहा था लेकिन स्पैलिंग मिस्टेक की वजह से यह सुरेंद्र मोदी पढ़ा जाने लगा। जिसके बाद वे यूजर्स के निशाने पर आ गए और जमकर ट्रोल हुए।

 

meena

This news is Edited By meena