UP के बाद MP में मुस्लिम धर्म परिवर्तन का दौर! इस्लाम छोड़कर शेख जफर बन गया चैतन्य सिंह राजपूत

5/27/2022 5:20:33 PM

मंदसौर(प्रीत शर्मा): मंदसौर में हिंदू धर्म से प्रभावित होकर एक मुस्लिम शख्स ने हिंदू धर्म अपना लिया है। जिनका शुक्रवार सुबह मंदसौर के पशुपतिनाथ मंदिर में विधि विधान से धर्म परिवर्तन करवाया गया। धर्म परिवर्तन के लिए विशेष तौर पर मुंबई से महामंडलेश्वर चिदंबरानंद जी सरस्वती मंदसौर आए और उन्होंने शेख जफर को कुंडली के अनुसार नया नाम भी दिया। हिंदू धर्म अपनाने के बाद अब शेख जफर अपने नए नाम चैतन्य सिंह राजपूत के नाम से जाने जायेंगे।

मंदसौर के रहने वाले पूर्व के शेख जफर और वर्तमान में चैतन्य सिंह राजपूत बने शख्स बताते है की, वे बचपन से ही हिंदू धर्म से प्रभावित थे। चैतन्य सिंह मानते है कि, उन्होंने धर्म परिवर्तन नहीं किया बल्कि अपने धर्म में पुनः वापसी की है। दरअसल चैतन्य सिंह राजपूत का हिंदू धर्म में पहले से ही झुकाव रहा है। यहीं नहीं उन्होंने 10 साल पहले एक हिंदू युवती से ही शादी की थी।



उन्होंने अपने घर पर ही एक छोटा मंदिर भी बनाया हुआ है। इसके अलावा वे घर पर ही नवरात्रि के दिनों में घट स्थापना भी होती है और नौ दिनों तक अखंड ज्योत भी जलती है। धर्म परिवर्तन करने वाले शख्स का कहना है की वे शुरू से ही सनातन धर्म का पालना कर रहे थे। सिर्फ नाम परिवर्तन करवाना था जो आज विधि विधान से करवा लिया है ।

शेख जफर का धर्म परिवर्तन करवाने के कार्यक्रम में मंदसौर से भाजपा विधायक यशपाल सिंह सिसौदिया स्वयं शामिल हुए। उन्होंने कहा की शेख जफर ने अपने मन की इच्छा मेरे सामने व्यक्ति की थी और जनप्रतिनिधि होने के नाते मैंने भगवान पशुपतिनाथ के मंदिर में उनकी इच्छा पूरी की।



विधायक ने चैतन्य सिंह राजपूत को बधाई शुभकामनाएं भी दी। वही धर्म परिवर्तन करवाने वाले महामंडलेश्वर चिदंबरानंद जी सरस्वती ने कहा कि भारतवर्ष में जितने भी मुस्लिम हैं । सभी पूर्व में हिंदू ही थे, सनातन धर्म से ही जुड़े हुए थे। लेकिन शेख जफर ने इस बात को समझा है और अब वे हिंदू धर्म को शास्त्रीय विधि विधान से अपना चुके है।

meena

This news is Content Writer meena