ऐडन बनेगा भारत का रोनाल्डो ! USA की जूनियर फुटबॉल प्रशिक्षण टीम में हुआ चयन

12/15/2021 4:10:51 PM

दमोह(इम्तियाज चिश्ती): मध्यप्रदेश के दमोह जिले में जन्मे 9 वर्षीय ऐडन का अमेरिका की जूनियर मेजर लीग फुटबाल प्रशिक्षण टीम में चयन हुआ है। ऐडन को अमेरिका में सैकड़ों खिलाड़ियों में से टॉप 10 बच्चों में शामिल किया गया है। अपनी विशिष्ट खेल प्रतिभा के दम पर इंटरनेशनल जूनियर फुटबॉल का प्रशिक्षण लेने वालों में जगह बनाने में कामयाब हुऐ इस नौ वर्षीय बालक ने सभी को चौका दिया है। दमोह का बेटा अब महान फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के प्रशिक्षित केंद्र में फुटबॉल की बारीकियां सीख़ रहा है। खास बात यह कि ऐडन की जन्मतिथि 11-11-2011 है। ऐडन ने अपनी इस प्रतिभा से न केवल दमोह बल्कि मध्य प्रदेश का नाम भी रोशन किया है।

PunjabKesari

दमोह की बात की जाए तो मध्यप्रदेश के इस छोटे से शहर की माटी से कई प्रतिभाओं ने जन्म लिया जिन्होंने ना सिर्फ अपनी जन्मस्थली बल्कि संपूर्ण मध्यप्रदेश और देश को अंतराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति दिलाई। आपको बता दें ऐडन के नाना जो खुद भी अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त वक़्ता साहित्यकार होने के साथ वरिष्ठ समाज सेवी डॉ अजय लाल है।

PunjabKesari
अब उनके नाती भी अभी से ख्याति प्राप्त फुटबॉलर रोनाल्डो की देखरेख में संचालित फुटबॉल प्रशिक्षण केंद्र में फुटबॉल की बारीकियां सीख रहे है।  ऐडन अपने नाना डॉ अजय लाल और नानी डॉ इन्दु लाल की ज्येष्ठ पुत्री अभिनीता और दामाद ग्रेग मेटनी के बेटे हैं।
PunjabKesari
ख़ास बात यह है कि अमेरिका की इस इंटरनेशनल प्रशिक्षण टीम के कोच और संचालक विश्व विख्यात फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और उनकी टीम है। ऐडन का चयन यू.एस.ए. के डेनवर, कोलाराडो से हुआ है।
PunjabKesari

इस टीम में चयन होने से पूर्व ऐडन को स्पेन के विश्वविख्यात रीयल मेड्रिड फाउन्डेशन द्वारा रोनाल्डो की देखरेख में अन्य खिलाड़ियों के साथ प्रशिक्षित किया गया। पिछले दिनों ऐडन अपने परिवार के साथ दमोह अपने नाना नानी के घर छुट्टियां बिताने आये हैं। ऐडन ने इतनी कम उम्र में ये उपलब्धि पाकर अपनी उम्र के बच्चों के लिए एक मिसाल कायम कर दी। ऐडन के सिलेक्शन से ना सिर्फ परिवार बल्कि देश का हर खेल प्रेमी खुश हैं और उनके उज्जवल भविष्य की कामना करता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News