ऐडन बनेगा भारत का रोनाल्डो ! USA की जूनियर फुटबॉल प्रशिक्षण टीम में हुआ चयन

12/15/2021 4:10:51 PM

दमोह(इम्तियाज चिश्ती): मध्यप्रदेश के दमोह जिले में जन्मे 9 वर्षीय ऐडन का अमेरिका की जूनियर मेजर लीग फुटबाल प्रशिक्षण टीम में चयन हुआ है। ऐडन को अमेरिका में सैकड़ों खिलाड़ियों में से टॉप 10 बच्चों में शामिल किया गया है। अपनी विशिष्ट खेल प्रतिभा के दम पर इंटरनेशनल जूनियर फुटबॉल का प्रशिक्षण लेने वालों में जगह बनाने में कामयाब हुऐ इस नौ वर्षीय बालक ने सभी को चौका दिया है। दमोह का बेटा अब महान फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के प्रशिक्षित केंद्र में फुटबॉल की बारीकियां सीख़ रहा है। खास बात यह कि ऐडन की जन्मतिथि 11-11-2011 है। ऐडन ने अपनी इस प्रतिभा से न केवल दमोह बल्कि मध्य प्रदेश का नाम भी रोशन किया है।

दमोह की बात की जाए तो मध्यप्रदेश के इस छोटे से शहर की माटी से कई प्रतिभाओं ने जन्म लिया जिन्होंने ना सिर्फ अपनी जन्मस्थली बल्कि संपूर्ण मध्यप्रदेश और देश को अंतराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति दिलाई। आपको बता दें ऐडन के नाना जो खुद भी अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त वक़्ता साहित्यकार होने के साथ वरिष्ठ समाज सेवी डॉ अजय लाल है।


अब उनके नाती भी अभी से ख्याति प्राप्त फुटबॉलर रोनाल्डो की देखरेख में संचालित फुटबॉल प्रशिक्षण केंद्र में फुटबॉल की बारीकियां सीख रहे है।  ऐडन अपने नाना डॉ अजय लाल और नानी डॉ इन्दु लाल की ज्येष्ठ पुत्री अभिनीता और दामाद ग्रेग मेटनी के बेटे हैं।

ख़ास बात यह है कि अमेरिका की इस इंटरनेशनल प्रशिक्षण टीम के कोच और संचालक विश्व विख्यात फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और उनकी टीम है। ऐडन का चयन यू.एस.ए. के डेनवर, कोलाराडो से हुआ है।


इस टीम में चयन होने से पूर्व ऐडन को स्पेन के विश्वविख्यात रीयल मेड्रिड फाउन्डेशन द्वारा रोनाल्डो की देखरेख में अन्य खिलाड़ियों के साथ प्रशिक्षित किया गया। पिछले दिनों ऐडन अपने परिवार के साथ दमोह अपने नाना नानी के घर छुट्टियां बिताने आये हैं। ऐडन ने इतनी कम उम्र में ये उपलब्धि पाकर अपनी उम्र के बच्चों के लिए एक मिसाल कायम कर दी। ऐडन के सिलेक्शन से ना सिर्फ परिवार बल्कि देश का हर खेल प्रेमी खुश हैं और उनके उज्जवल भविष्य की कामना करता है।

meena

This news is Content Writer meena