MP में तेज बारिश से कई इलाके डूबे, पानी में फंसे लोग, रेस्क्यू के लिए वायुसेना के हेलीकॉप्टर रवाना

8/2/2021 5:22:45 PM

शिवपुरी/श्योपुर(भूपेंद्र/जेपी शर्मा): मध्य प्रदेश में पिछले दो दिन से हो रही बारिश ने भारी तबाही मचाई हुई है। दो जिले श्योपुर और शिवपुरी में बाढ़ की स्थिति है और कई गांव पानी में डूब गए हैं। श्योपुर स्थित क्वारी नदी में भीषण बाढ़ आ गई है। साथ ही पार्वती भी उफान पर है। वहीं शिवपुरी जिले के बैराड़ अनुभाग के अंतर्गत आने वाले तीन गांव हर्रई, सिलपरी में बीती रात से हुई तेज बारिश के चलते चारों ओर से जलमग्न हो गये हैं।



इन गांवों में सैकड़ों लोग फंसे हैं। वही श्योपुर के रायपुर से निकलने वाली नदी अपने रौद्र रूप में आ गई जिसके चलते गांवों में चारों ओर पानी-पानी हो गया। पानी में फंसे लोगों को बचाने के लिए एसडीआरएफ की टीम यहां रेस्क्यू अभियान चला रही है। साथ ही एनडीआरएफ की टीम को भी भेजा गया है। सीएम ने बाढ़ में फंसे लोगों को एयरलिफ्ट करने के लिए एयरफोर्स से संपर्क किया है। वहीं, विजयपुर कस्बा पूरी तरह से डूब गया है। लोगों ने छतों पर शरण ले रखी है।


सूचना मिलते ही प्रशासन के साथ रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच गई जो लगातार लोगों की मदद के लिए राहत और बचाव के कार्य मे जुट गई है। बता दें कि शिवपुरी के एक गांव टापू पर स्थित है जिसके चलते ग्रामीण सुरक्षित है प्रसाशन की टीम रेस्क्यू टीम की नांव के माध्यम से गांव पहुंची है और लोगों को समझाइश देने में जुटी है। वहीं कुछ लोगों को एअरलिफ्ट कराने की बात वायुसेना से चल रही है। बताया जा रहा है कि सेना के हेलीकॉप्टर ग्वालियर से निकल चुके हैं।




बात यदि श्योपुर की करें तो पांच दिन से जिले के विजयपुर अंचल में बाढ़ के हालात बन गए हैं। यहां सड़क मार्ग डूब गया है। वहीं, क्वारी नदी के सैलाब ने कस्बे की बस्तियों को डूबो दिया है। इसी बीच एक मैरिज गार्डन में 50 से लोग फंस गए थे, जिन्हें स्थानीय निवासियों और एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू कर सुरक्षित बचा लिया है।

meena

This news is Content Writer meena