NSA लगाने पर कांग्रेस में ही घमासान, राहुल गांधी की सभा में बांटी गई शराब, पढ़िए 9 फरवरी की बड़ी खबरें

2/9/2019 6:57:34 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश के खंडवा जिले में गौ -हत्या के तीन आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) लगाए जाने को लेकर अब सियासत गरमाती जा रही है। खुद कांग्रेस के नेताओं ने इसका विरोध शुरू कर दिया है। अब पूर्व गृहमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कमलनाथ सरकार को संकेत दिया है कि उनसे गलती हुई है। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि, 'मध्य प्रदेश गौकशी मामले में एनएसए लगाया जाना गलत था।' वहीं पूर्व मंत्री व वरिष्ठ बीजेपी नेता ने शुक्रवार को राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस का हाथ थाम लिया। जिसको लेकर पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता बाबूलाल गौर ने इसका समर्थन किया है। उन्होंने कुसमारिया के इस फैसले को सही बताया है और अपनी ही पार्टी पर बुजुर्ग नेताओं को दरकिनार करने को लेकर फिर सवाल खड़े किए हैं। वहीं कुसमारिया के इस फैसले के बाद से पार्टी में हड़कंप मचा हुआ है। 
 


 

पढ़िए आज की बड़ी खबरें
 

  • खंडवा गौ हत्या मामला: कमलनाथ सरकार के फैसले से गरमाई सियासत, अब चिदंबरम ने किया विरोध
    मध्यप्रदेश के खंडवा जिले में गौ -हत्या के तीन आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) लगाए जाने को लेकर अब सियासत गरमाती जा रही है। खुद कांग्रेस के नेताओं ने इसका विरोध शुरू कर दिया है। अब पूर्व गृहमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कमलनाथ सरकार को संकेत दिया है कि उनसे गलती हुई है। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि, 'मध्य प्रदेश गौकशी मामले में एनएसए लगाया जाना गलत था।'


     

  • ...जब राहुल गांधी की सभा में भीड़ जुटाने के लिए बंटी शराब
    आभार सम्मलेन में शामिल होने आए कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की सभा में प्रदेश भर से बसों में लोगों की भीड़ को लाया गया। इनकी खातिरदारी के लिए बाकायदा शराब बांटी गई। मिली जानकारी के अनुसार, भोपाल से सटे ग्यारहमील मुख्य मार्ग पर खुलेआम तम्बू लगाकर बीयर की बोतलें दी गई। यहां जंबूरी मैदान में राहुल गांधी किसान आभार यात्रा को संबोधित कर रहे थे, वहीं रैली में शमिल होने पहुंच रहे लोगों को बसों में बीयर पहुंचाई जा रही थी।



     

  • कमलनाथ सरकार प्रदेश में खोलेगी 183 सेंटर, बेरोजगारों को दी जाएगी ट्रेनिंग
    लोकसभा चुनाव से पहले कमलनाथ सरकार का फोकस युवाओं पर है। इसी के चलते कमलनाथ सरकार ने शहरी बेरोजगारों को ट्रेनिंग देने की लिए प्रदेश में 183 सेंटर खोलने का फैसला किया है। इसके माध्यम से प्रदेश की 264 नगर परिषद 98 नगर पालिका और 16 निगम में शहरी युवाओं को 100 दिन का रोजगार दिया जाएगा। बेरोजगार युवा सबसे नजदीकी प्रशिक्षण केंद्र ऑनलाइन भी देख सकेंगे। इसके लिए नगरीय प्रशासन विभाग मैप आईटी से सॉफ्टवेयर तैयार भी करवा रहा है।

     

  • BJP के पूर्व विधायक का बेटा भगोड़ा घोषित, पुलिस ने रखा इनाम
    भाजपा के पूर्व विधायक रसाल सिंह के बेटे बबलू उर्फ बृजेंद्र सिंह और रिश्तेदार सहित तीन आरोपितों पर 5-5 हजार रुपए का इनाम घोषित हुआ है। यह इनाम एसपी रूडोल्फ अल्वारेस ने घोषित किया है


     

  • कुसमारिया के कांग्रेस में शामिल होने का गौर ने किया समर्थन, बोले- पार्टी ने उन्हें सम्मान नहीं दिया
    पूर्व मंत्री व वरिष्ठ बीजेपी नेता ने शुक्रवार को राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस का हाथ थाम लिया। जिसको लेकर पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता बाबूलाल गौर ने इसका समर्थन किया है। उन्होंने कुसमारिया के इस फैसले को सही बताया है और अपनी ही पार्टी पर बुजुर्ग नेताओं को दरकिनार करने को लेकर फिर सवाल खड़े किए हैं। वहीं कुसमारिया के इस फैसले के बाद से पार्टी में हड़कंप मचा हुआ है। 

  • खंडवा गौ हत्या मामला: कांग्रेस विधायक ने CM को लिखा पत्र, SIT जांच कराने की मांग
    जिले में कथित गौ हत्या के मामले में तीन लोगों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की गई है। रासुका के तहत की गई कार्रवाई के बाद से स्थानीय लोगों में रोष है। उनके कहना है कि पुलिस तीनों युवाओं को गलत मामले में फंसा रही है। वहीं, अब इस मामले में कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को एक पत्र लिखकर एसआईटी से जांच करवाने की मांग की है।
     

  • खुशखबरी: अब 62 साल से पहले नहीं हटाए जाएंगे संविदा अधिकारी-कर्मचारी
    भाजपा सरकार ने चुनाव से पहले कर्मचारियों के रिटायरमेंट की आयु सीमा 60 से बढ़ाकर 62 कर दी थी। अब कांग्रेस सरकार ने संविदा कर्मचारियों के लिए भी 62 साल की आयु सीमा का प्रावधान कर दिया है। इसके लिए संविदा कर्मचारियों की स्थायी नियुक्ति को लेकर जारी किए गए नियमों में संशोधन किया गया है। जिसके तहत नियमित पद के विरुद्ध नियुक्त होने वाले संविदा अधिकारियों-कर्मचारियों को 62 साल की आयु से पहले नहीं हटाया जाएगा।



     

  • राहुल गांधी की सभा से लौट रहे किसानों के साथ हुआ हादसा, 30 घायल
    राजधानी भोपाल में हुई राहुल गांधी की सभा से किसानों को लेकर लौट रही बस दुर्घटना का शिकार हो गई है। इस बस में सवार करीब 30 किसान घायल हो गए हैं। इनमें से चार की हालत गंभीर है। सभी घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
     

  • अब बिना परमिशन के MP में हड़ताल नहीं कर पाएंगें वकील, होगी कार्रवाई
    प्रदेश में अब वकीलों को हड़ताल करने से पहले हाईकोर्ट की अनुमति लेनी होगी। मध्यप्रदेश सरकार ने एडव्होकेट एक्ट 1961 के प्रावधानों में संशोधन कर दिया है। सरकार ने इस संबंध मे आदेश भी जारी कर दिया है, जिसमें कहा गया है कि हड़ताल पर जाने से पूर्व वकीलों को हाई कोर्ट की अनुमति लेनी होगी। प्रदेश व्यापी हड़ताल के लिए चीफ जस्टिस से अनुमति लेना अनिवार्य होगा। जिला स्तर होने वाली हड़ताल के लिए जिला न्यायाधीश अनुमति दे सकेंगे। यह फैसला हड़ताल के दौरान काम- काज प्रभावित होने के चलते लिया गया है।


     

  • CM के गृह जिले में आपस में भिड़े कांग्रेसी, पुलिस ने की हवाई फायरिंग
    शुक्रवार को भोपाल में कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी कार्यकर्ताओं और नेताओं को एकजुट होने की नसीहत दे रहे थे। वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री कमलनाथ के गृह जिले में कांग्रेस के दो गुटों में विवाद हो गया। विवाद बढ़ता देख मौके पर पहुंची पुलिस ने  स्थिति संभाली और मामले को शांत करने के लिए हवाई फायरिंग की। घटना के बाद से शहर में तनाव का माहौल है और पुलिस बल तैनात है।

     

     

     

     

     

     

     

     

     

     

     

     

     

     

     

     

     

     

     

     

     

     

     

     

     

     



     

     

Vikas kumar

This news is Vikas kumar