MP के कई जिलों में बारिश को लेकर ALERT, लोगों के घरों में घुसा पानी, सड़कें, नाले भी हुए लबालब

7/23/2021 12:14:22 PM

भोपाल(इजहार खान): लंबे इंतजार के बाद आखिरकार मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश का दौर शुरु हो गया है। एक तरफ लोगों को गर्मी से राहत मिली है तो दूसरी और किसानों के चेहरे पर मुस्कान आई है। लेकिन लगातार हो रही बारिश अब लोगों के लिए आफत बन रही है। गुरुवार रात से रुक-रुक कर हो रही बारिश शुक्रवार सुबह मूसलाधार बारिश में तब्दील हो गई। सुबह करीब 7 बजे से तेज बारिश का जो दौर शुरू हुआ वह काफी देर तक चलता रहा। इससे नालियों में पानी जमा हो गया और कई जगह तो लोगों के घरों में भी पानी घुस गया।

PunjabKesari

गृहमंत्री का बयान...
भारी बारिश के चलते गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सभी थानों में निर्देश जारी किए है। उनका कहना है कि बाढ़ से लेकर जलभराव क्षेत्रों में पुलिस की विशेष निगरानी रहेगी। वहीं अपनी जान जोखिम में डालकर 2 लोगों को बचाने वाले एसआई पंकज शर्मा को मध्य प्रदेश सरकार सम्मानित करेगी।

PunjabKesari

बारिश को लेकर अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने एक दिन पहले ही तेज बारिश का अलर्ट जारी किया था। मौसम विभाग की माने तो शुक्रवार और शनिवार को प्रदेश के सागर, रीवा, शहडोल, भोपाल, जबलपुर, होशंगाबाद, ग्वालियर, इंदौर, उज्जैन, चंबल संभाग के ज्यादातर जिलों में तेज बारिश होगी। पचमढ़ी, नरसिंहपुर, नौगांव, मंडला , दमोह, खजुराहो, बैतूल, उमरिया और टीकमगढ़ जिले में बारिश का दौर पहले से ही जारी है।
सड़कें, घर, नालियां हुई लबालब
बारिश का सिलसिला शुरु हुआ जो अब थमने का नाम नहीं ले रहा। वहीं दूसरी तरफ जलभराव से लोगों को परेशानी का भी सामना करना पड़ा। आलम यह है कि तेज बारिश की वजह से राजधानी के कई प्रमुख चौराहे पानी से लबालब हो गए। सड़कों,  नालों, यहां तक कि लोगों के घरों के अंदर पानी ही पानी है। दूसरी तरफ निचली बस्तियों में पानी भरने से लोगों को सुबह-सुबह उठकर घरों से पानी बाहर निकलना पड़ा। हालांकि, नगर निगम ने बारिश से पहले नदी-नालों के सफाई का दावा किया था लेकिन यह दावे मानसून की पहली ही तेज बारिश में हवा हो गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

static