कमाल की है मोदी की दीवानगी, लोकसभा चुनाव तय करेंगे MP के मंत्रियों का भविष्य, पढ़िए 12 फरवरी की बड़ी

2/12/2019 7:50:45 PM

भोपाल: प्रदेश में पूरे 15 साल सत्ता से दूर रहने के बाद कांग्रेस के हाथ में मध्यप्रदेश की बागडोर हाथ लगी है। जिसका लोकसभा चुनाव में कांग्रेस उपयोग करना चाहती है। जिसके चलते मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश के मंत्रियों को साफ कह दिया गया है कि लोकसभा चुनाव में हरहाल में कांग्रेस को बेहतर प्रदर्शन करना है इसलिए अभी से अपने काम में जुट जाएं। उन्होंने सख्ती से कहा है कि लोकसभा चुनाव के परिणाम के बाद तय होगा कि आगे किस मंत्री को रखा जाएं ओर किसको बाहर किया जाएं। अब तक पति के लिए चुनाव प्रचार पर निकलने वाली महारानी प्रियदर्शनी को सिंधिया परिवार राजनीति में उतारने का मन बना चुका है। जिसके लिए गुना संसदीय क्षेत्र में वे 18 से 26 फरवरी तक डेरा डालेंगी और सिर्फ महिलाओं से संवाद करेंगी। उनका कार्यक्रम तैयार हो चुका है। प्रियदर्शनी की सक्रियता से उनके गुना संसदीय क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लडऩे की अटकलों को बल मिल रहा है।



पढ़िए आज की बड़ी खबरें

 

  • लोकसभा चुनाव के परिणाम करेंगे मंत्रियों के भविष्य का निर्णय- मुख्यमंत्री कमलनाथ
    प्रदेश में पूरे 15 साल सत्ता से दूर रहने के बाद कांग्रेस के हाथ में मध्यप्रदेश की बागडोर हाथ लगी है। जिसका लोकसभा चुनाव में कांग्रेस उपयोग करना चाहती है। जिसके चलते मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश के मंत्रियों को साफ कह दिया गया है कि लोकसभा चुनाव में हरहाल में कांग्रेस को बेहतर प्रदर्शन करना है इसलिए अभी से अपने काम में जुट जाएं। उन्होंने सख्ती से कहा है कि लोकसभा चुनाव के परिणाम के बाद तय होगा कि आगे किस मंत्री को रखा जाएं ओर किसको बाहर किया जाएं।


     
  • लोकसभा चुनाव के लिए मालवा को साधने निकले कांग्रेस के चाणक्य, बीजेपी में खलबली
    एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह विधानसभा चुनाव की तरह लोकसभा चुनाव के लिए भी कांग्रेस को एक जुट करने में अहम भूमिका निभा रहे हैं। वे इन दिनों मालवांचल में दौरे पर हैं। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने मालवा में शानदार प्रदर्शन करते हुए बीजेपी को कई सीटों पर शिकस्त दी। जिसके बाद अब पार्टी लोकसभा चुनाव में भी इस क्षेत्र से अच्छे प्रदर्शन की अपेक्षा कर रही है। दिग्विजय की यात्रा की खबर से बीजेपी में खलबली है। फिलहाल मालवा में बीजेपी का प्रभाव है, लेकिन विधानसभा चुनाव के बाद से पार्टी को बड़ा झटका लगा है। सिंह पिछले दो दिन में मालवा के कई जिलों में दौरे पर गए।


     

  • शिवराज ने कमलनाथ को दिया अल्टीमेटम, अगर बात न बनी तो करेंगे आंदोलन
    पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बेशक सत्ता से दूर हो गए हैं। लेकिन जनता के दिल में अपने लिए जगह बनाए रखने के लिए वे लगातार सरगर्म रहे हैं। इसी कड़ी में किसानों के हित में उन्होंने लगातार सीएम कमलनाथ को कई पत्र लिखे। लेकिन उनके किसी पत्र का कोई संतुष्टि न होने पर अब पूर्व सीएम ने कमलनाथ सरकार को अल्टीमेटम दिया है।



     

  • महाराजा के 'रण' में डेरा डालेंगी महारानी, बढ़ी चुनाव लड़ने की संभावना
    अब तक पति के लिए चुनाव प्रचार पर निकलने वाली महारानी प्रियदर्शनी को सिंधिया परिवार राजनीति में उतारने का मन बना चुका है। जिसके लिए गुना संसदीय क्षेत्र में वे 18 से 26 फरवरी तक डेरा डालेंगी और सिर्फ महिलाओं से संवाद करेंगी। उनका कार्यक्रम तैयार हो चुका है। प्रियदर्शनी की सक्रियता से उनके गुना संसदीय क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लडऩे की अटकलों को बल मिल रहा है।



     

  • Video: PM मोदी के लिए नहीं देखी होगी ऐसी दिवानगी, शादी का कार्ड में की अनोखी अपील
    आमतौर पर राजनीतिक दल मतदाताओं को लुभाने के लिए हर तरह के हथकंडे अपनाते हैं, लेकिन राजधानी भोपाल में अलग तरह का मामला सामने आया है। यहां मोदी समर्थक ने शादी के कार्ड में भाजपा के लिए आशीर्वाद मांगा है और एक बार फिर मोदी सरकार बनाने का समर्थन मांगा है। यह कार्ड लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। मोदी समर्थक ने शादी के कार्ड के जरिए एक बार फिर केंद्र में मोदी सरकार को लाने की अपील की है। 

     

  • BJP सांसद ज्योति धुर्वे पर छाए संकट के बादल, फर्जी जाति प्रमाण पत्र का हुआ खुलासा
    बीजेपी सांसद ज्योति धुर्वे का फर्जी जाति प्रमाण-पत्र बैतूल कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने निरस्त कर दिया है। जनजातीय कार्य विभाग की रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है कि धुर्वे बिसेन पवार हैं और यह मप्र में अनुसूचित जनजाति के रूप में अधिसूचित नहीं है। कलेक्टर ने रिपोर्ट संसदीय कार्य विभाग के प्रमुख सचिव को भेजी है। जनजातीय कार्य विभाग ने खुलासा किया है कि धुर्वे की मां गोंड जनजाति और पिता महादेव बिसेन पंवार जाति के हैं।

     

  • MP में 30 लाख बेरोजगारों की बड़ी फौज, स्वाभिमान योजना से मिलेगा लाभ
    मध्य प्रदेश में बेरोजगारी के नाम सभी राजनीतिक दलों ने वोट हासिल करने की कोशिश की है। इसमें कोई अतिशयोक्ति न होगीं अगर कहा जाए कि बेरोजगारी के मुद्दे को हवा देकर ही कांग्रेस सत्ता की सीढ़ियां चढ़ने में कामयाब हुई। वहीं रोजगार के नाम पर पूर्व बीजेपी सरकार ने भी जमकर ढोल पीटा लेकिन जमीनी हकीकत इसके उलट ही है। हाल ही में आए नए आंकड़ों ने पूर्व सरकार की पोल खोलकर रख दी है। मई 2018 में बेजोजगारों की संख्या 24 लाख थी।10 फरवरी 2019 में ये संख्या बढ़कर 30 लाख 14 हजार के पार कर गई है। हालांकि, कमनाथ सरकार ने सत्ता में आने के बाद बेरोजगारों को 100 दिन का रोजगार देने का वादा किया है। इसके लिए राज्य सरकार ने युवा स्वाभिमान योजना का ऐलान किया है।
     

  • MP में अपराध के बढ़ते कदम, बंदूक की नोक पर बदमाशों ने स्कूल बस से 2 बच्चे किए अगवा
    प्रदेश में आए दिन अपराध की घटनाओं में इजाफा हो रहा है। अपराधी सरेराह अपराध की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। ताजा मामला जिले चित्रकुट का है। जहां अज्ञात बदमाशों ने स्कूल की बस को रोककर बंदूक की नोंक पर दो बच्चों का अपहरण कर लिया। दोनों बच्चे तेल व्यापारी ब्रजेश रावत के बताए जा रहे हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। हालांकि अभी तक अपरहरणकर्ताओं द्वारा फिरौती की कोई मांग नही की गई है।



     

  • अब होगा अपराध का सफाया, शहर की पहली महिला एसएसपी ने किया पदभार ग्रहण
    जिले की पहली महिला एसएसपी रुचिवर्धन मिश्र ने मंगलवार को कार्यभार संभाल लिया। पदभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने अधिकारियों से मुलाकात की और अपराध नियंत्रण को पहली प्राथमिकता बताया। वे होशंगाबाद में एसपी और भोपाल व राजगढ़ में एएसपी रह चुकी हैं।

     

     

     

     

     

     

     

     

     

     

     

     

Vikas kumar

This news is Vikas kumar