पू्र्व सरपंच के भतीजे को डंपर ने कुचला, गुस्साई भीड़ ने दो दर्जन डंपरों को लगाई आग

6/14/2018 11:37:13 AM

होशंगाबाद : होशंगाबाद: रेत का कारोबार होशंगाबाद में अक्सर विवाद का कारण बनता रहा है लेकिन बुधवार की देर रात इससे जुड़ा मामला इतना बढ़ गया की दो युवकों की मौत हो गई। साथ ही करीब 2 दर्जन रेत के डम्फर जलकर ख़ाक हो गए। इस पूरे घटना क्रम में पुलिस पर भी हमला हुआ जिसमे पुलिस के जवान भी घायल हो गए। गूजरवाड़ा गांव और कीरपुरा के बीच देर रात रेत से भरे एक तेज रफ्तार डंपर ने एक युवक को कुचल दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।
इससे ग्रामीण भड़क गए। सबसे पहले ग्रामीणों ने युवक को कुचलने वाले डंपर को आग के हवाले किया, इसके बाद वहां से गुजर रहे करीब दो दर्जन डंपरों को आग के हवाले कर दिया। पुलिस बचाव के लिए पहुंची तो ग्रामीणों ने उस पर भी पथराव कर दिया। पुलिसकर्मी अपनी जीप मौके पर ही छोड़कर भाग खड़े हुए और ग्रामीणों ने पुलिस के वाहन को भी आग के हवाले कर दिया। सूचना पर एसपी अरविंद सक्सेना पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे लेकिन रात करीब 1 बजे तक ग्रामीणों का उत्पात जारी रहा।


यह था मामला
पुलिस के मुताबिक रात करीब 10 बजे गूजरवाड़ा निवासी किसान कृष्णकुमार अपने कर्मचारी शिवप्रसाद यादव के साथ बाइक से घर लौट रहा था। रास्ते में गलत दिशा से आ रहे डंपर ने उसकी बाइक को टक्कर मार दी। इससे 22 वर्षीय कृष्ण कुमार डंपर की चपेट में आ गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जबकि एक अज्ञात व्यक्ति की डंपर के टॉयर फटने से मौत हो गई। पुलिस मृतक की शिनाख्त करा रही है। युवकों के मौत की ​सूचना पर गांव के लोग बड़ी संख्या में पहुंच गए। उसके बाद उन्होंने डंपर में तोडफ़ोड़ कर आग लगाना शुरु कर दिया। मृतक कृष्णकुमार पूर्व सरपंच देवनारायण यादव का भतीजा था।

मौके पर पुलिस बल तैनात 
मामला बिगड़ते देख एसपी अरविन्द सक्सेना एएसपी राकेश खाखा सहित होशंगाबाद और इटारसी क पुलिस बल और ब्रज वाहन को लेकर मौके पर पहुंचे। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया तब जाकर आधी को रात बहुत मुश्किल से उग्र भीड़ पर काबू पाया। पुलिस ने मृतक का शव अस्पताल पहुंचाकर उत्पात मचाने वालों की खोजबीन शुरु कद दी। साथ ही कुछ को हिरासत में लिया। इस घटना में बाबई थाना प्रभारी सहित स्टाफ को भी चोटें लगी हैं। 

vaqar

This news is vaqar